इस साल मार्केट में आने वाली सब-4 मीटर SUV के बारे में जानें

Admin

Kia EV

Share this

2024 Upcoming SUVs: देश में एसयूवी के प्रति लोगों का रुझान बढ़ता जा रहा है। इसकी बढ़ती मांग के कारण टाटा पंच और मारुति सुजुकी फ्रोंक्स आदि छोटी SUV को अच्छी खासी सफलता मिली है। वहीं हुंडई ने भी सब-कॉम्पैक्ट SUV कैटेगरी में एक्सटर को पेश किया है। इस माइक्रो एसयूवी को भी बाजार में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। जानिए इस साल मार्केट में आने वाली वाली 4 नई सब-4 मीटर SUV के बारे में। 

टाटा पंच फेसलिफ्ट (Tata Punch Facelift)

Punch EV लॉन्च करने के बाद टाटा मोटर्स (Tata Motors) अब पंच माइक्रो एसयूवी का अपडेटेड वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में है। टाटा पंच फेसलिफ्ट में ज्यादातर बदलाव EV वर्जन के साथ शेयर किए जाएंगे। इसमें नेक्सन फेसलिफ्ट के स्टाइलिंग एलिमेंट्स के साथ एक नई ग्रिल और एक तेज हेडलैंप यूनिट होगा।वहीं नए मॉडल में नए अलॉय व्हील और अपडेटेड बंपर मिलेंगे। केबिन में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट और नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ नया डैशबोर्ड लेआउट होगा। इसमें मैनुअल गियरबॉक्स और AMT विकल्पों के साथ 1.2 लीटर 3-सिलेंडर NA पेट्रोल इंजन के बरकरार रहने की उम्मीद है। 

इसे भी पढ़ें  अगले साल आ सकती है Maruti Grand Vitara 7-Seater ?, मिल सकते हैं ये फीचर्स

किआ क्लैविस (Kia Clavis)

साउथ कोरियन वाहन निर्माता कंपनी किआ (Kia) भारत में एक नई सब-कॉम्पैक्ट SUV की टेस्टिंग शुरू कर चुकी है। यह पोर्टफोलियो में सोनेट सब-4 मीटर SUV से नीचे होगी और हुंडई एक्सटर और टाटा पंच को टक्कर दे सकती है। इसका नाम किआ क्लैविस हो सकता है। यह सोनेट एसयूवी वाले प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। इसमें मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स ऑप्शंस के साथ 1.2-लीटर 4-सिलेंडर एनए पेट्रोल इंजन होने की उम्मीद है। वहीं ये हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ आने वाला ब्रांड का पहला मॉडल भी हो सकता है। इसे एसयूवी को इस साल के अंत से पहले लॉन्च किए जाने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें  Yamaha का मार्केट ठप्प करने धांसू लुक में आएगी Hero Karizma, मक्खन जैसी स्मूथ बाइक को देखते ही दिल दे बैठेंगे

नई रेनॉ काइगर (New Renault Kiger)

फ्रांसीसी वाहन निर्माता रेनॉ (Renault) अपनी काइगर, ट्राइबर और क्विड के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पर काम करने में जुटी है। कंपनी 2025 में देश में थर्ड जेनरेशन डस्टर SUV भी लॉन्च करेगी। नई रेनॉ काइगर को अधिक फीचर-लोडेड इंटीरियर के साथ खास डिजाइन अपडेट मिल सकता है।

निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट (Nissan Magnite Facelift)

निसान 2024 (Nissan) में देश में अपनी एकमात्र SUV मैग्नाइट को मिड-लाइफ अपडेट देगी। नई निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट में थोड़े डिजाइन बदलाव और एक अपडेटेड इंटीरियर मिलेंगे। वहीं अपडेटेड फ्रंट ग्रिल, नए बंपर और नए स्टाइल का लाइटिंग सिस्टम मिलने की संभावना बन रही है। हालांकि मौजूदा इंजन सेटअप ही बरकरार रखा जा सकता है।

इसे भी पढ़ें – मार्केट में आया Tata Punch एसयूवी का इलेक्ट्रिक अवतार, 421 KM की रेंज, जानें कीमत और इसके फीचर्स


Share this