Sunday, May 19, 2024
HomeDeshKoo ने 30% कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता, कंपनी ने ये...

Koo ने 30% कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता, कंपनी ने ये कारण बताए

Koo: माइक्रो ब्लागिंग प्लेटफार्म कू ने 30% कर्मचारियों में कटौती कर दी है। Koo ने गुरुवार को कहा कि उसने मौजूदा वैश्विक मंदी के बीच साल के दौरान अपने 30 प्रतिशत कर्मचारियों को जाने को कहा है। Company ने एक बयान में बताया कि इस अवधि को पूरा करने के लिए सभी आकार के व्यवसायों के लिए कुशल और रूढ़िवादी दृष्टिकोण अपनाना महत्वपूर्ण है।

Koo प्रवक्ता ने कहा है कि, ‘इसके अनुरूप, हमने वर्ष के दौरान अपने 30 प्रतिशत कार्यबल को हटाकर कुछ भूमिका अतिरेक पर काम किया है और मुआवजा पैकेज, विस्तारित स्वास्थ्य लाभ और विस्थापन सेवाओं के माध्यम से उनका समर्थन किया है।’

Company ने कहा कि वह जनवरी में हाल ही में 10 मिलियन डॉलर के फंड जुटाने के साथ अच्छी तरह से पूंजीकृत है। Company प्रवक्ता ने कहा, “हम अभी धन जुटाने पर विचार नहीं कर रहे हैं। हम राजस्व के साथ काफी प्रगति कर रहे हैं और भविष्य में आवश्यकतानुसार धन जुटाने पर विचार करेंगे।’

पिछले साल सितंबर में, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कंपनी ने कम से कम 40 लोगों को निकाल दिया था, जिनमें से ज्यादातर इसके संचालन और बैकएंड टीमों से थे। Koo (जो 100 मिलियन-डाउनलोड मार्क तक पहुंचने का लक्ष्य बना रहा है) ने कहा था कि यह ‘विशेष रूप से जहां तक इंजीनियरिंग और मशीन लर्निंग टीमों का संबंध है, प्रतिभा की भर्ती’ जारी है।

Koo ने कहा कि अभी वैश्विक भावना विकास की तुलना में दक्षता पर अधिक केंद्रित है और व्यवसायों को इकाई अर्थशास्त्र साबित करने की दिशा में काम करने की जरुरत है।

Company के प्रवक्ता ने मीडिया को बताया, ‘लॉन्च के केवल 3 वर्षों में, Koo के पास 60 मिलियन से अधिक App Download हैं और यह 20 से अधिक वैश्विक भाषाओं के साथ दुनिया में उपलब्ध दूसरा सबसे बड़ा माइक्रो-ब्लॉग है।’ Koo ने सितंबर 2022 में अपने मुद्रीकरण प्रयोग शुरू किए और छह महीने के भीतर, यह भारतीय सोशल मीडिया कंपनियों और प्रत्यक्ष वैश्विक प्रतिस्पर्धियों की तुलना में प्रति उपयोगकर्ता (ARPU) प्रति डेली एक्टिव यूजर (DAU) के उच्चतम औसत राजस्व में से एक होने का दावा किया है।

अतीक अहमद और उसके भाई का मर्डर, 10 पाइंट्स में जानें घटनाक्रम

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular