KTM का बड़ा धमाका, 399cc बेस्ड बाइक लॉन्च

Admin

Updated on:

KTM 200 Duke

Share this

KTM 390 Duke Launched: केटीएम (KTM) ने भारत में अपनी नई 399cc-बेस्ड 390 Duke को लॉन्च किया है। वहीं इस प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित एक नई एंड्यूरो-स्टाइल मोटरसाइकिल भी भारत में टेस्टिंग के दौरान नजर आई है। रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 और ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X के लॉन्च के साथ, BMW G 310 GS और KTM 390 एडवेंचर को भी जल्द ही अपडेट किया जाएगा। दूसरी ओर 2024 KTM 390 एडवेंचर भी बाजार में आ रही है। पहली बार, नई 390 एडवेंचर टेस्ट म्यूल्स भी भारत में टेस्टिंग के दौरान नजर आई है। इस नई बाइक में नया हेडलाइट डिजाइन मिलेगा। जिसमें वर्टिकल स्टैक्ड हेडलाइट असेंबली में 2 प्रोजेक्टर मिलते हैं।

KTM 390 Duke डिजाइन

केटीएम के इस मॉडल में ऊपर दिख रहा बड़ा प्रोजेक्टर लो-बीम के लिए है वहीं नीचे छोटा प्रोजेक्टर हाई-बीम के लिए है। इन दोनों हेडलाइट्स में इन प्रोजेक्टर के अंदर LED मिलने की संभावना है। प्रोजेक्टर हेडलाइट सेटअप को घेरने वाला 4-पार्ट स्प्लिट LED DRL डिज़ाइन दिया गया है। इसके ऊपर एक लंबी विंडस्क्रीन है। मौजूदा 390 एडवेंचर से अलग, इसमें एक बड़ी फ्रंट नोज भी है। फ्रंट में लॉन्ग ट्रैवल के साथ पूरी तरह से एडजस्टेबल यूएसडी टेलीस्कोपिक WP APEX फोर्क्स मिलते हैं। जबकि रियर में मोनो-शॉक सेटअप है जिसमें प्री-लोड और रिबाउंड एडजस्टमेंट भी मिलेगा। सीट की ऊंचाई अधिक है, ऐसा माना जा रहा है कि इसमें बड़ा फ्यूल टैंक मिलेगा।  

इसे भी पढ़ें  New Tata Nexon Facelift SUV : हुंडई, महिंद्रा, किआ, मारुति से भिड़ने आ गई टाटा की नई एसयूवी, जानें फीचर्स, लुक के बारे में

KTM 390 Duke हार्डवेयर

भारत में देखे गए टेस्टिंग मॉडल को देखते हुए, ऐसा लगता है कि केटीएम और बजाज की जोड़ी अलग-अलग ऑफ-रोड क्षमता के साथ अलग-अलग वेरिएंट तैयार कर सकती है। ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा है क्योंकि हाल ही में विदेश में देखे गए मॉडल में 21-इंच फ्रंट और 18-इंच रियर वायर-स्पोक व्हील्स के साथ पतले ऑफ-रोड टायर्स नजर आए थे। भारत में देखी गई 2024 केटीएम 390 एडवेंचर में छोटे 19-इंच फ्रंट और 17-इंच रियर व्हील साइज के साथ मोटे टायर हैं। इस सभी हार्डवेयर को ADV कैरेक्टर के अनुरूप थोड़े बदलाव के साथ नई KTM 390 Duke में दिए जाने की उम्मीद है।

इसे भी पढ़ें  स्पोर्ट्स बाइक लवर गले लगा लेंगे कावासाकी की इस बाइक को, टीजर लॉन्च

KTM 390 Duke पावरट्रेन

देश में स्पॉट की गई 2024 KTM 390 एडवेंचर में भी 390 Duke जैसा ही लिक्विड कूलिंग वाला 399cc सिंगल-सिलेंडर इंजन और 6-स्पीड गियरबॉक्स होगा। यह इंजन 45 bhp पॉवर और 40 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। KTM समान अंडर-बेली एग्ज़ॉस्ट सेटअप के साथ कुछ इलेक्ट्रॉनिक राइडिंग एसिस्ट भी प्रदान करेगा। इसमें कनेक्टिविटी के साथ TFT स्क्रीन भी मिलगी।

इसे भी पढ़ें-

इलेक्ट्रिक एसयूवी से गुलजार रहेगा साल 2024, जानिए लॉन्च…


Share this