Sunday, May 19, 2024
HomeAstrologyहनुमान जन्मोत्सव पर बनेगा महालक्ष्मी योग, ये 4 राशि वाले रहेंगे भाग्यशाली

हनुमान जन्मोत्सव पर बनेगा महालक्ष्मी योग, ये 4 राशि वाले रहेंगे भाग्यशाली

Hanuman Janmotsav Shubh Yog: हनुमान जन्मोत्सव (Hanuman Janmotsav) भगवान हनुमान के जन्मदिन के रूप में मनाई जाती है। इस दिन भक्तगण बजरंगबली के नाम का व्रत रखते हैं और पूजा अर्चना करते हैं। इस बार हनुमान जन्मोत्सव (Hanuman Janmotsav) 6 अप्रैल को मनाई जाएगी। इस बार हनुमान जन्मोत्सव (Hanuman Janmotsav) काफी खास रहने वाली है क्योंकि इस दिन सुखद संयोग बन रहा है।

हनुमान जन्मोत्सव (Hanuman Janmotsav) पर बनेगा महालक्ष्‍मी योग

धर्म शास्त्र के जानकारों के अनुसार इस दिन बेहद सुखद संयोग बन रहा है। हनुमान जन्मोत्सव (Hanuman Janmotsav)के दिन महालक्ष्‍मी योग बन रहा है। गुरुवार का दिन होने के कारण इस दिन भगवान विष्णु और लक्ष्मी माता की कृपा एक साथ प्राप्त की जा सकेगी। सभी शुभ योगों में महालक्ष्मी योग को बहुत उत्तम योग माना जाता है।

कुंडली में द्वितीय भाव में शुभ ग्रह की दृष्टि हो, तो इसे महालक्ष्मी योग कहा जाता है। जिन लोगों की कुंडली में ये योग बन रहा है, वे भाग्यशाली रहने वाले हैं। हनुमान जन्मोत्सव (Hanuman Janmotsav) पर महालक्ष्मी योग के साथ ही इस दिन सुख और समृद्धि के कारक शुभ योग बना रहे हैं। शुक्र ग्रह और महालक्ष्मी का ये संयोग कुछ राशियों के लिए सोने पर सुहागा रहने वाला है।

ये राशि रहेंगे भाग्यशाली

शुक्र ग्रह सुख, वैभव, रोमांस, भोग विलास और ऐशो-आराम का कारक माना जाता है। इसलिए हनुमान जन्मोत्सव (Hanuman Janmotsav) पर बन रहा शुक्र और महालक्ष्मी योग से धन के साथ-साथ हर तरह के सुख-समृद्धि मिलेगी। 6 अप्रैल को बनने वाले महालक्ष्‍मी योग का असर सभी राशियों पर होगा लेकिन जातकों को इसका विशेष लाभ मिलने वाला है। वृषभ, कन्‍या, मकर और कुंभ राशि वालों के लिए यह महालक्ष्‍मी योग शुभ फलदायक होगा ।

कुंडली में क्रूर ग्रह राहु का अशुभ प्रभाव हर जगह कराएगा हानि, बचने के लिए करें ये उपाय

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular