Mahindra Scorpio N : महिंद्रा स्कार्पियो-एन के फीचर्स कम किए, अब इतनी होगी कीमत

Admin

Share this

Mahindra Scorpio N: महिंद्रा ने स्कॉर्पियो-एन के लोवर वेरिएंट से कुछ फीचर्स हटा दिए हैं। इसे लेकर जानकारी मिली है कि इंटीग्रेटेड मटेरियल कॉस्ट रिडक्शन बदलाव के एक हिस्से के तौर पर ये फीचर हटाए गए हैं। ज्यादातर फीचर को मिड-स्पेक महिंद्रा स्कॉर्पियो एन में पेश किया गया है। वहीं Z4 वेरिएंट में भी कुछ मामूली फीचर को हटाया गया है।

कौन-कौन से फीचर्स हटाए गए

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन (Mahindra Scorpio-N) Z6 वेरिएंट पहले महिंद्रा के एड्रेनोएक्स इंटरफेस के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट के साथ मिलता था। यह इंफोटेनमेंट (Infotainment) यूनिट वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ-साथ कनेक्टेड कार फीचर्स और वॉयस असिस्ट के साथ बिल्ट-इन एलेक्सा को सपोर्ट करता है। यह वेरिएंट इंस्ट्रूमेंट कंसोल में 7-इंच टीएफटी मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले से भी लैस था, लेकिन अब 8-इंच स्क्रीन के बजाय, स्कॉर्पियो-एन Z6 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट से लैस है। ये यूनिट केवल वायर्ड एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करती है। साथ ही इसमें कनेक्टेड कार फीचर्स भी नहीं हैं। 7-इंच MID के बजाय, Z6 ट्रिम के इंस्ट्रूमेंट कंसोल में अब 4.2-इंच मोनोक्रोम डिस्प्ले (Mono Chrome Display) दिया गया है। कूल्ड ग्लोवबॉक्स पहले स्टैंडर्ड फिटमेंट के रूप में उपलब्ध था। यह फीचर अब केवल टॉप-स्पेक Z8 और Z8L वेरिएंट के साथ मिलेगी।

इसे भी पढ़ें  Bullet 350 को दमदार अंदाज में देखने के लिए दिल थाम लीजिए, अगले महीने होगी लॉन्च

Mahindra Scorpio N पावरट्रेन

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो एन (Mahindra Scorpio-N) दो इंजन ऑप्शंस के साथ उपलब्ध है, जिसमें एक 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और एक 2.2-लीटर डीजल इंजन शामिल है। टर्बो पेट्रोल यूनिट 203PS की पावर और 380Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। दूसरी ओरडीजल इंजन 132PS/300Nm और 175PS/400Nm दो आउटपुट देता है। ट्रांसमिशन ऑप्शंस में इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक शामिल है। कुछ डीजल वेरिएंट 4WD ड्राइवट्रेन के साथ भी मौजूद हैं।

Mahindra Scorpio N कीमत भी ज्यादा

Mahindra ने Z6 ट्रिम की कीमत भी 31,000 रुपये तक बढ़ा दी है। महिंद्रा स्कॉर्पियो एन (Mahindra Scorpio-N) की एक्स शोरूम कीमत अब 13.26 लाख रुपये से 24.54 लाख रुपये के बीच है। यह SUV टाटा सफारी और एमजी हेक्टर प्लस से मुकाबला करती है।

इसे भी पढ़ें  ग्रीन एनर्जी लवर्स के लिए लॉन्च हुई शानदार EV, कंपनी दे रही EMI की सुविधा, जानिए फीचर्स

Upcoming Mahindra EV: महिंद्रा ईवी XUV.e9 को लेकर आई नई डिटेल्स


Share this