Thursday, July 18, 2024
HomeAutoMahindra Scorpio का वेटिंग पीरियड कम हुआ, जानिए अब कितना इंतजार करना...

Mahindra Scorpio का वेटिंग पीरियड कम हुआ, जानिए अब कितना इंतजार करना होगा

WhatsApp GroupJoin

Mahindra Scorpio: देश के प्रमुख वाहन महिंद्रा प्रोडक्शन बढ़ाने और डिलीवरी के लिए वेटिंग पीरियड में कमी लाने पर काम कर रही है। कंपनी की ये कोशिश रंग भी ला रही है। इस साल जनवरी 2024 के अंत में, कंपनी ने अपने ऑर्डर बैकलॉग और डिलीवरी के समय को काफी कम किया है। अब, सिर्फ दो महीने बाद, कंपनी की कुछ एसयूवी के लिए वेटिंग पीरियड में और कमी आई है। इनमें स्कॉर्पियो और स्कॉर्पियो एन जैसी SUV शामिल हैं। 

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन का वेटिंग पीरियड

अप्रैल महीने में Scorpio N के लिए अधिकतम वेटिंग पीरियड 4-5 महीने है यह एंट्री-लेवल Z2 डीजल वेरिएंट के लिए है। Z2 पेट्रोल ट्रिम का वेटिंग पीरियड अब लगभग 1 महीने कम हो गया है। जबकि मिड-स्पेक और टॉप-स्पेक पेट्रोल वेरिएंट और टॉप-स्पेक डीजल ट्रिम के लिए ग्राहकों को करीब 2 से 3 महीने का इंतजार करना होगा, वहीं मिड-स्पेक डीजल वेरिएंट्स के लिए 3 से 4 महीने के वेटिंग पीरियड है।

Mahindra Scorpio N Z6

Mahindra Scorpio N इंजन 

महिंद्रा Scorpio N के दो इंजन ऑप्शंस आते हैं, जिसमें एक 203hp, 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल और एक 175hp, 2.2-लीटर टर्बो-डीजल इंजन हैं। दोनों में 6-स्पीड मैनुअल या ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है, वैसे केवल डीजल इंजन में ही 4WD का ऑप्शन मिलता है। Scorpio N की एक्स शोरूम कीमत 13.60 लाख से 24.54 लाख रुपये के बीच है।

Mahindra Scorpio क्लासिक – वेटिंग पीरियड

कंपनी के प्रयास के बाद अब एंट्री-लेवल Scorpio Classic S वेरिएंट की डिलीवरी के लिए वेटिंग पीरियड लगभग 1 महीने घटकर 2 से 3 महीने रह गया है। वहीं टॉप-स्पेक Scorpio Classic S11 के लिए वेटिंग पीरियड 4 से 5 महीने पर है।

Scorpio Classic इंजन

Scorpio Classic में एकमात्र 132hp, 300Nm, 2.2-लीटर डीजल इंजन मिलता है, इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इस SUV में ऑटोमेटिक ऑप्शन या 4WD ऑप्शन नहीं मिलता है। फिलहाल Scorpio Classic की एक्स शोरूम कीमतें 13.59 लाख से 17.35 लाख रुपये के बीच हैं।

इसे भी पढ़ें – हाल ही में लॉन्च हुआ Mahindra Bolero का ये नया एसयूवी मचा रहा धूम, जबरदस्त पावर के साथ मिलेगा तीन कलर में

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular