Friday, July 12, 2024
HomeChhattisgarhबैंक को चूना लगाने वाला मैनेजर गिरफ्तार, एक आरोपी फरार, एक करोड़...

बैंक को चूना लगाने वाला मैनेजर गिरफ्तार, एक आरोपी फरार, एक करोड़ से ज्यादा की धोखाधड़ी

WhatsApp GroupJoin

धमतरी. एचडीएफसी बैंक में करोड़ों की धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी बैंक मैनेजर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामले के एक आरोपी फरार बताया गया है। कुरुद थाना पुलिस और सायबर टीम ने बैंक मैनेजर श्रीकांत टेनेटी को गिरफ्तार किया है। पर धारा 406, 409,420,467, 468,120 (बी) भादवि. के तहत केस दर्ज कर हिरासत में ले लिया है।

इस धोखाधड़ी को लेकर एचडीएफएसी बैंक ब्रांच कुरूद के शाखा प्रबंधक पीयूष राठौर ने 8 मई 24 को थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, कि एचडीएफसी बैंक कुरूद शाखा के तत्कालीन ब्रांच मैनेजर श्रीकांत टेनेटी और उसके सहयोगी तेजेन्द्र साहू ने बैंक को नुकसान पहुंचाते हुए एचडीएफसी बैंक के ग्राहकों के खाते से धोखाधड़ी कर कुल 1 करोड़, चौरासी लाख, 4 हजार, 151 रुपये का  गबन कर लिया। इस मामले की जांच के बाद कुरूद पुलिस व सायबर टीम ने मुखबिर और तकनीकी की मदद से मामले के आरोपी तत्कालीन बैंक मैनेजर श्रीकांत टेनेटी को हैदराबाद से गिरफ्तार किया।

Crime
Crime

इसके बाद आरोपी ने पूछताछ में अपने सहयोगी तेजेन्द्र साहू के साथ मिलकर एचडीएफसी बैंक ग्राहकों के अकाउंट से फंड ट्रांसफर के माध्यम से बिना सहमति के पैसा आहरण, फंड ट्रांसफर, आनलाईन एवं चेक के माध्यम से निकाल कर आपस में बांटना कबूल किया। धोखाध़ड़ी से हासिल इस रकम का उपयोग आरोपी ने रायपुर मोवा में प्लाट खऱीदने में किया। आरोपी को न्यायिक रिमांड में भेज दिया है। वहीं मामले के दूसरे आरोपी की खोजबीन चल रही है।

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular