Skoda की इस तगड़ी SUV के सामने पत्तों की तरह बिखर जाएगी Maruti Brezza

Admin

Skoda

Share this

कार कंपनी फॉक्सवैगन और Skoda अगले कुछ सालों में सब-4 मीटर SUV सेगमेंट में एंट्री करेंगी। मीडिया रिपोर्ट से पता चलता है कि नई Skoda कॉम्पैक्ट SUV 2025 में भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। यह फॉक्सवैगन ग्रुप के नए इंडिया 2.5 प्लान के तहत आने वाला पहला मॉडल होगा। यह सब-कॉम्पैक्ट SUV घरेलू बाजार और एक्सपोर्ट के लिए भारत में निर्मित की जाएगी।

Skoda SUV : किससे होगा मुकाबला

नई Skoda कॉम्पैक्ट SUV को Maruti Brezza, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन, किआ सोनेट और महिंद्रा एक्सयूवी 300 से मुक़ाबला करने के लिए बाजार में लाया जाएगा। इसे भारत में ही तैयार करने के कारण Skoda कंपनी इसे एग्रेसिव प्राइस प्वाइंट पर बाजार में ला सकती है। 

इसे भी पढ़ें  कार का इंजन ऑयल कब बदलें? When to change car engine oil?

Skoda SUV : कुशाक से लिए जाएंगे फीचर्स

ऐसी संभावना है कि नई Skoda कॉम्पैक्ट SUV का प्रोडक्शन भारत में जनवरी 2025 तक शुरू हो जाएगा। नई सब-4 मीटर SUV लोकलाइज़ एमक्यूबी एओ आईएन के थोड़े अपडेटेड वर्जन पर आधारित होगी, जिसपर Skoda कुशाक, स्लाविया, फॉक्सवैगन टाइगुन और वर्टस भी आधारित है। प्लेटफॉर्म के अलावा नई सब-4 मीटर SUV में बड़े मॉडलों के कई हिस्से और फीचर्स भी शामिल किया जाने की संभावना है। इसके सीट्स, सस्पेंशन सेटअप, इंफोटेनमेंट यूनिट और अन्य फीचर्स को कुशाक के समान रखा जा सकता है।

नई Skoda SUV : पावरट्रेन 

Skoda के पास फिलहाल दो इंजन ऑप्शन हैं, जिसमें एक 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और एक 1.5-लीटर 4-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल है। नई Skoda Compact SUV में 120PS, 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलने की उम्मीद है। Skoda इस नई कॉम्पैक्ट SUV के लिए एक बड़े इंजन का भी ऑप्शन दे सकती है। 

इसे भी पढ़ें  सर्दी और गर्मी में Feel Good कराएगी नई TVS Apache, पहली बार मिल रहा किसी बाइक में ये जबरदस्त फीचर्स, एक टच से बनेगा काम

Skoda SUV : कब होगी पेश

Skoda की इस नई कॉम्पैक्ट SUV को मेक्सिको और अफ्रीका सहित चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय बाजारों के साथ-साथ वियतनाम जैसे कुछ दक्षिण-पूर्व एशियाई बाजारों में भी निर्यात किए जाने की संभावना है। नई कॉम्पैक्ट SUV जनवरी या फरवरी 2025 में ग्लोबल मार्केट में लाई जा सकती है।

इसे भी पढ़ें – Maruti Suzuki की सबसे ज्यादा पॉपुलर कार अब मचाएगी भौकाल, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स, जानें कब होगी लॉन्च


Share this