खूब बिकी Maruti की ये टनाटन कार, इस वेरिएंट पर कंपनी दे रही 30 हजार तक डिस्काउंट

Admin

Maruti Fronx

Share this

देश के ऑटो मार्केट में Maruti की सबसे बड़ी पहचान है। कंपनी की कारें बिक्री के मामले में आगे रहती हैं। यहां बता दें कि अप्रैल 2023 में लॉन्च की गई, Maruti सुजुकी फ्रोंक्स देश में कंपनी के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल्स में से एक बन गई है। हाल ही में, इस कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर कार ने एक लाख बिक्री के माइलस्टोन को प्राप्त किया है, जिससे ये सबसे तेज गति से इस उपलब्धि तक पहुंचने वाली कार बन गई है। Maruti Suzuki ने बताया कि फ्रोंक्स ने कंपनी के SUV सेगमेंट में हिस्सेदारी को दोगुना कर दिया है, जो 2022 में 10.4 प्रतिशत से बढ़कर 2023 में 19.7 प्रतिशत हो गई है। अपने सेल्स परफॉर्मेंस को और बढ़ाने के लिए, कंपनी ने इस कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर का एक स्पेशल एडिशन पेश किया है, जिसका नाम Maruti फ्रोंक्स टर्बो वेलोसिटी रखा गया है। इसमें स्टैंडर्ड वेरिएंट की तुलना में कई कॉस्मेटिक बदलाव दिए गए हैं।

Maruti Frontex Turbo Velocity Edition

Maruti Frontex Turbo Velocity Edition एक एसिस्ट पैकेज के तौर पर खास तौर पर डेल्टा+, ज़ेटा और अल्फा वेरिएंट के साथ आती है। इस पैक में 43,000 रुपए कीमत की 16 एक्सेसरीज शामिल हैं। वहीं बाहरी तौर पर एक ग्रे और ब्लैक स्टाइलिंग किट, फ्रंट ग्रिल गार्निश, हेडलैंप गार्निश, ओआरवीएम कवर, डोर वाइज़र, इल्यूमिनेटेड डोर सिल गार्ड, बॉडी साइड मोल्डिंग, व्हील आर्क गार्निश और स्पॉइलर एक्सटेंडर की पेशकश की गई है। Maruti Frontex Turbo Velocity Edition के इंटीरियर में रेड डैश डिजाइन मैट, नेक्सक्रॉस बोर्डो फिनिश स्लीव सीट कवर, 3डी बूट मैट और कार्बन फ़िनिश के साथ एक इंटीरियर स्टाइलिंग किट दिया गया है। 

इसे भी पढ़ें  Kia और Tata को जमीन पर लाने Mahindra दे रही धांसू मॉडलों पर मिल रही भारी छूट, कम बजट में भी खरीद सकेंगे लग्जरी कार!

Maruti Frontex Turbo Velocity Edition पावरट्रेन

नई Maruti Frontex Turbo Velocity Edition को 1.0L K-सीरीज़ पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है, जो 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दोनों ऑप्शंस के साथ उपलब्ध है। बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल इंजन 100.06PS की अधिकतम पावर और 147.6Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा, कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर 1.2L नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और CNG विकल्पों के साथ उपलब्ध है। यह NA गैसोलीन इंजन 89.73PS की पॉवर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं फैक्ट्री-फिटेड CNG किट के साथ, यही इंजन 77.5PS की पॉवर और 98.5Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

इसे भी पढ़ें  Mahindra Thar फाइव डोर का इंतजार करने वालों के लिए गुड न्यूज, लेटेस्ट मॉडल से उठेगा पर्दा

Maruti की इस वेरिएंट पर मिल रहा डिस्काउंट 

इधर, Maruti फ्रोंक्स टर्बो वेरिएंट पर 30,000 रुपए का कैश डिस्काउंट और 10,000 रुपए का एक्सचेंज बोनस मिल रहा है। जबकि 1.2L नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल से चलने वाले वेरिएंट पर 10,000 रुपए के कैश डिस्काउंट और 10,000 रुपए के एक्सचेंज बोनस के साथ उपलब्ध है। हालांकि ये ऑफर सिर्फ 2023 मॉडल वर्ष के लिए उपलब्ध है। फ्रोंक्स 2024 मॉडल पर 10,000 रुपए का एक्सचेंज बोनस दिया जा रहा है।


Share this