मारुति ने ग्राहकों को दिया झटका, कारों की कीमत बढ़ाई, खरीदने जा रहे हैं तो जेब होगी ज्यादा ढीली

Admin

Updated on:

Maruti Grand Vitara

Share this

Maruti Cars Price Hike: भारत की बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी कारों की कीमत बढ़ा दी है। ये बढ़ी हुई कीमत आज यानी 16 जनवरी से ही लागू हो जाएगी। ऐसे में अब जो ग्राहक मारुति सुजुकी की कार खरीदेंगे उन्हें बढ़ी हुई कीमत देनी होगी। जानिए कंपनी ने गाड़ियों की कीमत पर कितनी वृद्धि की है?

सभी मॉडल के रेट बढ़े

मारुति सुजुकी कंपनी ने अपनी गाड़ियों की कीमत में बढ़ोतरी करते हुए यह ऐलान किया है कि कीमत में की जा रही ये वृद्धि सभी मॉडल्स पर लागू होगी। गौरतलब है कि मारुति सुजुकी देश के मार्केट में हैचबैक, सेडान, एसयूवी से लेकर एमयूवी तक की बिक्री करती है। जिनमें ज्यादातर गाड़ियां अपने सेगमेंट में बेहद पॉपुलर हैं। इन कारों की सूची में ऑल्टो से लेकर वैगन आर, स्विफ्ट, ब्रेजा, बलेनो, फ्रॉन्क्स, डिजायर के अलावा अर्टिगा और इन्विक्टो जैसे मॉडल भी शामिल हैं।  

इसे भी पढ़ें  Kia ने इंडियन मार्केट में लॉन्च किया Seltos का डीजल वेरिएंट, एडवांस्ड लेवल 2 ADAS के साथ जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स

कितनी बढ़ेगी कीमत?

मारुति सुजुकी की ओर से अपनी गाड़ियों की कीमत में बढ़ोतरी का ऐलान किया गया है, वह औसतन 0.45 प्रतिशत तक का देखने को मिलेगा। ये बढ़ोतरी गाड़ी की एक्स-शोरूम कीमत दिल्ली के अनुसार से की जाएगी। 

लागू हो गई नई कीमत

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की गाड़ियों के बढ़े हुए रेट आज यानि 16 जनवरी 2024 से ही लागू हो गए हैं। इसके चलते मारुति की कार खरीदने का प्लान बना रहे ग्राहकों को अब बढ़े रेट भुगतान करना पड़ेगा। 

इसे भी पढ़ें  BYD लाएगी छोटी इलेक्ट्रिक एसयूवी, भारतीय कंपनियों की धुकधुकी बढ़ी, जानें कब होगी भारत में लॉन्च?

इसे भी पढ़ें-अपडेटेड फीचर्स के साथ लॉन्च हुई Mahindra XUV700, जानें कॉस्मेटिक बदलाव के बारे में


Share this