Sunday, July 14, 2024
HomeAutoक्रेटा को टक्कर देने Maruti ला रही अपनी पहली इलेक्ट्रिक SUV, इंटीरियर...

क्रेटा को टक्कर देने Maruti ला रही अपनी पहली इलेक्ट्रिक SUV, इंटीरियर को लेकर आई जानकारी

WhatsApp GroupJoin

Maruti Suzuki EVX Interior: मारुति सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक कार ‘eVX’ के इंटीरियर को लेकर जानकारी मिली है। बता दें कि इस ऑल-इलेक्ट्रिक SUV को कई मौकों पर ग्लोबल लेवल पर पेश किया गया है, इसे इस साल फरवरी में हुए भारत मोबिलिटी एक्सपो में भी पेश किया गया था। इसके बाद, इस मॉडल को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया ।

Maruti Suzuki EVX इंटीरियर और फीचर्स 

स्पाई तस्वीरों में देखा गया है कि Maruti eVX में फ्री-अप स्टोरेज स्पेस और एक बड़े केबिन के साथ एक सामान्य इलेक्ट्रिक वाहन में मिलने वाली सभी खूबियां  होंगी। इसमें स्टोरेज के साथ फ्लोटिंग सेंटर कंसोल, ड्राइव सिलेक्टर के लिए रोटरी नॉब, सेंटर आर्मरेस्ट, फ्री-स्टैंडिंग इंफोटेनमेंट स्क्रीन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, मीडिया कंट्रोल के साथ नया डी-कट स्टीयरिंग व्हील और ब्लैक और ब्राउन सीट अपहोल्स्ट्री मिलेगी।

इसके अलावा, यह  है संभावना है कि eVX में डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जर, ऑटो-डिमिंग IRVM, वेंटिलेटेड और पावर्ड फ्रंट सीट, प्रीमियम साउंड सिस्टम, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, 360-डिग्री सराउंड कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले और ADAS सूट जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

Maruti Suzuki EVX  रेंज और मुकाबला 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Maruti eVX को एक बार चार्ज करने पर 500 KM से ज्यादा की ड्राइविंग रेंज मिलने की उम्मीद है। हमें उम्मीद है कि Maruti ईवीएक्स में 60kWh का बैटरी पैक मिलेगा। कंपनी इस मॉडल को 2025 में लॉन्च करेगी। इस इलेक्ट्रिक SUV का मुकाबला अपकमिंग टाटा कर्व ईवी और हुंडई क्रेटा ईवी से होगा, जिन्हें भी कई बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। टाटा मोटर्स अपनी कर्व ईवी को अगले कुछ महीनों में देश में लॉन्च करेगी, जिसमें लगभग 500 किलोमीटर प्रति चार्ज की रेंज मिलने की उम्मीद है। वहीं, हुंडई क्रेटा ईवी को अगले साल Maruti eVX के लॉन्च के समय ही बाजार में लाए जाने की उम्मीद है।

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular