Wednesday, April 24, 2024
HomeUncategorizedMaruti मार्केट में लाएगी 7-सीटर धांसू एमपीवी, 550 किमी की दमदार रेंज

Maruti मार्केट में लाएगी 7-सीटर धांसू एमपीवी, 550 किमी की दमदार रेंज

Maruti Suzuki: मारुति सुजुकी कुछ सालों के लिए एक अग्रेसिव प्रोडक्ट स्ट्रैटजी पर काम कर रही है।  कंपनी अपने मौजूदा प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को अपडेट करते हुए नए मॉडलों की एक धांसू रेंज लॉन्च करने की योजना बना रही है।

Maruti Suzuki कंपनी न्यू जेनरेशन स्विफ्ट और डिजायर के साथ-साथ इस साल अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी लाने के अलावा, कंपनी के फ्यूचर रोडमैप में कई एसयूवी, MPVऔर EV शामिल हैं। आगामी Maruti Suzuki कारों में से एक इलेक्ट्रिक एमपीवी है, जिसके 2026 की दूसरी छमाही में बाजार में आने की उम्मीद है। कोडनेम YMC वाली यह नई Maruti इलेक्ट्रिक MPV 2024 दिवाली सीजन में आने वाली eVX इलेक्ट्रिक SUV वाले प्लेटफॉर्म पर निर्मित होगी। 

कैसी होगी नई Maruti इलेक्ट्रिक MPV

Maruti वाईएमसी ब्रांड की पहली इलेक्ट्रिक मल्टी-यूटिलिटी व्हीकल होगी, जिसमें 3-रो सीटिंग लेआउट मिलेगा। हालांकि इसके डिजाइन, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में अभी कुछ भी कहना संभव नहीं है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स से पता चलता है कि नई Maruti इलेक्ट्रिक MPV अपकमिंग Maruti ईवीएक्स के समान कुछ डिज़ाइन एलिमेंट्स और पावरट्रेन कंपोनेंट्स मिल सकते हैं। Maruti ईवीएक्स में दो बैटरी पैक ऑप्शन; एक 40kWh और एक 60kWh के साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर मिलने की उम्मीद है, जिसे एक बार चार्ज करने पर 550 किमी की गई रेंज मिलने का दावा किया जा रहा है। नई Maruti इलेक्ट्रिक एमपीवी में eVX वाले फीचर्स भी मिलने की संभावना है।

आगामी सालों के प्लान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Maruti Suzuki ने जापान-स्पेक स्पेसिया पर बेस्ड एक कॉम्पैक्ट MPV को लाने की योजना बनाई है। 4 मीटर से कम लंबाई वाले इस मॉडल में 7-सीटर लेआउट होगा। रिपोर्ट्स के अनुसार, नई Maruti मिनी एमपीवी एक नए Z-सीरीज 1.2L पेट्रोल इंजन के साथ आएगी, जो आने वाले दिनों में न्यू जेनरेशन स्विफ्ट में देखने को मिलेगा। इस मोटर को Maruti Suzuki की नई हाइब्रिड तकनीक के साथ लैस किया जाएगा, जो ज्यादा माइलेज देने में सक्षम होगी। Maruti फ्रोंक्स फेसलिफ्ट कंपनी की नई हाइब्रिड तकनीक से लैस होने वाला पहला मॉडल होगा, इसके बाद आगामी सालों में न्यू जेनरेशन बलेनो और स्विफ्ट सहित अन्य कई नए मॉडल्स भी बाजार में देखने को मिलेंगे।

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular