Wednesday, April 24, 2024
HomeAutoMaruti की ADAS से लैस एसयूवी की झलक दिखी, 400 Km की...

Maruti की ADAS से लैस एसयूवी की झलक दिखी, 400 Km की रेंज, Hyundai और Tata की धड़कनें तेज, जानें इसकी कीमत

Maruti Suzuki eVX:  ऑटोमोबाइल उद्योग में ADAS वर्तमान में सबसे आधुनिक तकनीकों में से एक है। ज्यादातर कार निर्माताओं ने पहले ही अपनी कारों में ADAS को शामिल करना शुरू कर दिया है। हालांकि, भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने अभी तक अपनी किसी भी कार में ADAS की पेशकश नहीं की है। लेकिन अब Maruti अपनी पहली इलेक्ट्रिक SUV, Maruti eVX में ADAS पेश करने की तैयारी कर रही है। 

Maruti Suzuki eVX:  ADAS के साथ स्पॉट हुई

Maruti Suzuki eVX ब्रांड की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी। Maruti इस कार के कांसेप्ट को ऑटो एक्सपो 2023 और बाद में टोक्यो मोटर शो में शोकेस कर चुकी है। Maruti  की इस SUV को भारत में कई बार टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया गया है। अब एक हालिया स्पाई शॉट में इसमें ADAS मॉड्यूल को भी देखा गया है, जो eVX में ADAS मिलने की संभावना को दर्शाता है। एडीएएस के अलावा यह टेस्टिंग म्यूल, एक प्रोडक्शन रेडी मॉडल है, और यह किसी प्रोटोटाइप की तरह नहीं दिखती है।

इसे भी पढ़ें – फिलहाल दूर की कौड़ी है न्यू Hyundai Creta Facelift की डिलीवरी, करना होगा लंबा इंतजार, जानें वेटिंग पीरियड

दूसरी ओर ADAS के अलावा Maruti eVX की डिजाइन डिटेल्स भी सामने आई हैं, जिसमें इसके आगे और पीछे दोनों तरफ के मस्कुलर फेंडर काफी आकर्षक हैं। Maruti eVX का हेडलैम्प्स भी काफी हद तक प्रोडक्शन रेडी मॉडल की तरह लगता है। ORVM का प्लेसमेंट भी शानदार, जिसमें 360-डिग्री कैमरा सेटअप वाले कैमरों को देखा गया है। 

Maruti eVX पावरट्रेन

eVX के दो पावरट्रेन ऑप्शंस के साथ आने की उम्मीद है। इसमें एक बड़ा 60kWh बैटरी पैक होगा जो रियल वर्ल्ड में 400 KM से ज्यादा की रेंज मिल सकती है, जबकि दूसरा बैटरी पैक 48kWh होगा और इसकी रेंज लगभग 350 किमी से 400 किमी तक होगी। इसमें सिंगल और डुअल मोटर का ऑप्शन मिल सकता है। 

Maruti eVX लॉन्च व कीमत

Maruti Suzuki eVX के इस साल के अंत तक भारत में लॉन्च होने की संभावना है। Maruti Suzuki इस साल इस SUV को पेश कर सकती है और 2025 की शुरुआत में कीमत की घोषणा कर सकती है। वैसे अनुमान लगाया जा रहा है कि Maruti eVX की कीमत 21 लाख रुपये से 27 लाख रुपये तक हो सकती है।

इसे भी पढ़ें – Maruti Suzuki ने किया सबसे महंगी MPV के नाम का खुलासा, लॉन्च डेट भी कंफर्म

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular