Sunday, May 19, 2024
HomeAutoलॉन्च होते ही मारुति की इस SUV ने मचाया तहलका, अब तक...

लॉन्च होते ही मारुति की इस SUV ने मचाया तहलका, अब तक 23 हजार से ज्यादा यूनिट बुक

Maruti Fronx : मारुति सुजुकी ने बीते दिन मार्केट में अपनी नई सब-फोर मीटर कॉम्पैक्ट SUV Maruti Fronx को लॉन्च किया है। शानदार लुक और दमदार इंजन वाली इस SUV को कंपनी ने 7.46 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में पेश किया है। कंपनी ने इसके लॉन्च के पहले ही इसकी बुकिंग शुरू कर दी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब तक इसके 23,000 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग की जा चुकी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, कंपनी ने बीते 18 अप्रैल को इस SUV को डीलरशिप पर पहुंचाना शुरू कर दिया था। ताकि ग्राहक इस SUV को देख सकें। बताया जा रहा है कि, इसका वेटिंग पीरियड भी एक से दो महीने तक पहुंच गया है, जो कि अलग-अलग वेरिएंट के लिए भिन्न है। ये कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली सबसे किफायती SUV में से एक है।

इस SUV की कीमत Maruti Brezza के मुकाबले करीबन 83 हजार रुपये का अंतर है। मारुति ब्रेजा की शुरुआती कीमत 8.29 लाख रुपये है और Fronx की कीमत 7.46 लाख रुपये से शुरू होती है। अपनी ब्रेजा को एरिना शोरूम से और Fronx को अपने प्रीमियम NEXA डीलरशिप के माध्यम से बेचती है। मार्केट में ये नई SUV मुख्य रूप से टाटा नेक्सॉन, हुंडई वेन्यू और किया सॉनेट जैसे मॉडलों को टक्कर देती दिख रही है।

Maruti Fronx

नई Maruti Fronx को 2 पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ प्रस्तुत किया गया है। ये 1.0 टर्बो-पेट्रोल और 1.2 पेट्रोल इंजन के साथ आ रही है इसे ऑटोमेटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ पेश किया जा रहा है। इसका टर्बो पेट्रोल इंजन 100 PS की पावर और 147Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं नेचुरल एस्पिरेटेड K-सीरीज इंजन 89.73 PS की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस SUV को 5-स्पीड मैनुअल, ऑटोमेटिक और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिए गए हैं।

Maruti Fronx

दमदार फीचर्स

इसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, हेड-अप डिस्प्ले, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल (ACC) और वायरलेस फोन चार्जिंग के साथ 9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इस SUV में 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP), हिल-होल्ड असिस्ट, 360-डिग्री कैमरा, ISOFIX एंकर और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) जैसी Facility मिलती हैं।

हुंडई की ये किफायती माइक्रो एसयूवी टाटा पंच, मारुति इग्निस को देगी टक्कर, Teaser लॉन्च

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular