Sunday, July 14, 2024
HomeAutoभारत में Mercedes ने लॉन्च की धमाकेदार कार, 4.9 सेकंड में 100...

भारत में Mercedes ने लॉन्च की धमाकेदार कार, 4.9 सेकंड में 100 की स्पीड, जानिए कीमत

WhatsApp GroupJoin

Mercedes Maybach GLS 600 Facelift Launched in India: मर्सिडीज ने नई मेबैक जीएलएस 600 फेसलिफ्ट को भारत में लॉन्च कर दिया है, इस कार की एक्स शोरूम कीमत 3.35 करोड़ रुपये है, जो अपने वर्जन की तुलना में अपडेटेड करीब 39 लाख रुपये ज्यादा है। मर्सिडीज के इस फेसलिफ्ट में कॉस्मेटिक बदलाव और फीचर अपग्रेड के साथ-साथ अपडेटेड 4.0L, ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन मिलता है। 48V इंटीग्रेटेड स्टार्टर जनरेटर के साथ यह अपडेटेड इंजन 557bhp की मैक्सिमम पावर और 770Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस कार में ट्रांसमिशन ड्यूटी के लिए 9-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स है।

Mercedes Maybach GLS 600 Facelift – शानदार फीचर्स 

इस कार की स्पीड को लेकर कंपनी का दावा है कि नई मर्सिडीज-मेबैक GLS 600 फेसलिफ्ट 4.9 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटे की स्पीड पकड़ती है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 250 किमी/घंटा है। Mercedes Maybach GLS 600 Facelift 4Matic सिस्टम और 4WD सेटअप के साथ आती है। वहीं अडैप्टिव डैम्पर्स स्टैन्डर्ड हैं, एक्सक्लूसिव मेबैक ड्राइव मोड के साथ एक फुली एक्टिव सस्पेंशन का विकल्प भी मिलता है। इस कार के इंटीरियर की बात करें तो इसमें मामूली बदलाव किए गए हैं। अपडेटेड GLS 600 में लेटेस्ट-जेनरेशन MBUX सॉफ्टवेयर मिलता है, इस नए सॉफ्टवेयर में नए ग्राफिक्स, अपडेटेड टेलीमैटिक्स, बेहतर कमांड के लिए हैंड जेस्चर और फिंगरप्रिंट सेंसर शामिल किए गए हैं।

Mercedes Maybach GLS 600 Facelift में नया स्टीयरिंग व्हील और अपडेटेड AC वेंट्स, पीछे की बेंच सीट वेंटिलेशन और मसाज फंक्शन से लैस है और 43.5 डिग्री तक झुकती है। कस्टमर ब्लैक और डुअल-टोन मैकियाटो बेज/महोगनी ब्राउन नप्पा लेदर अपहोल्स्ट्री में से किसी एक का ऑप्शन चुन सकते हैं। दूसरी ओर, डैशबोर्ड भी दो अलग-अलग फिनिश में उपलब्ध है, जिसमें ब्राउन ओपन-पोर वॉलनट वुड ट्रिम और एन्थ्रेसाइट ओपन-पोर ओक वुड ट्रिम है।

Mercedes Maybach GLS 600 Facelift के दूसरे फीचर्स में 590W बर्मेस्टर 3D सराउंड साउंड सिस्टम, लेवल 2 ADAS सूट, मेबैक-स्पेसिफिक एम्बिएंट लाइटिंग, फोल्ड-डाउन आर्मरेस्ट पर एक सेंट्रल टैबलेट, एक एक्सटेंडेबल लेग रेस्ट, ट्विन रियर 11.6-इंच MBUX स्क्रीन, मर्सिडीज का सिग्नेचर एनर्जाइजिंग पैकेज, निरंतर सेंटर कंसोल के साथ फर्स्ट-क्लास लाउंज सीटें, मैनुफैक्चर लेदर पैकेज, मेबैक-ब्रांडेड शैंपेन फ्लूट्स के साथ रेफ्रिजरेटर कम्पार्टमेंट सहित और कई अन्य फीचर्स शामिल किए गए हैं। 

Mercedes Maybach GLS 600 Facelift – एक्सटीरियर 

नई Mercedes Maybach GLS 600 Facelift के फ्रंट फेसिया को नए ग्रिल और बंपर के साथ अपडेट किया गया है। कार में नए मेबैक-स्पेसिफिक टेलपाइप और टेललैंप के लिए LED सिग्नेचर भी मिलते हैं। मल्टी-स्पोक 22-इंच के व्हील्स स्टैंडर्ड हैं। जबकि क्लासिक डीप-डिश मोनोब्लॉक 23-इंच मेबैक व्हील्स ऑप्शनल तौर पर दिए गए हैं। अपडेटेड GLS 600 को तीन मोनोटोन कलर ऑप्शंस; ब्लैक, सिल्वर मेटैलिक और पोलर व्हाइट के साथ-साथ डुअल-टोन शेड्स में भी लॉन्च किया गया है।

यह भी पढ़ें – Tata Punch EV : टाटा की पंच है बेहद शानदार 5 सीटर इलेक्ट्रिक कार, फुल चार्च में 421 Km की रेंज, जानिए इसके अपडेट

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular