Tuesday, May 21, 2024
HomeAutoMG ने पेश किया Comet EV, इलेक्ट्रिक कार का Cute लुक देखकर...

MG ने पेश किया Comet EV, इलेक्ट्रिक कार का Cute लुक देखकर फ़िदा हो जाएंगे

Electric Vehicle: MG Motor ने इंडियन मार्केट में बाजार में अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार के तौर पर नई MG Comet EV को पेश कर दिया है। Cute लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर की दो सीटों वाली इस मिनी इलेक्ट्रिक कार को फिलहाल केवल पेश किया गया है। इसकी कीमतों की जानकारी जल्द दी जाएगी। कंपनी केवल इसके एंट्री लेवल वेरिएंट्स की घोषणा करेगी इसके बाद अन्य वेरिएंट् की कीमतों का खुलासा किया जाएगा।

लुक एंड फीचर्स

MG Comet EV का लुक और डिज़ाइन काफी आकर्षक है, कंपनी ने इसे यंग जनरेशन को ध्यान में रखकर तैयार किया है। ये कार इंडोनेशियाई बाजार में बेची जाने वाली Wuling Air EV का ही रीबैज़्ड वर्जन है, जिसे ब्रांड की पैरेंट कंपनी SAIC के GSEV प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। Company ने इस कार को कई अलग-अलग रंगों में पेश किया है। ये इलेक्ट्रिक कार बाजार में उपलब्ध अपने सबसे निकट्तम प्रतिद्वंदी Tiago EV से छोटी है।

MG Comet EV का लुक काफी आकर्षक है, साइज में छोटी होने के बावजूद Company ने इसके एक्सटीरियर को बेहतर Features से लैस करने की पूरी कोशिश की है। इसमें LED हेडलैंप, LED टेललाइट्स, डे टाइम रनिंग लाइट्स, दरवाजों पर क्रो हैंडल और इसे 12 इंच के स्टील व्हील से लैस किया गया है। जो कि कार के साइड प्रोफाइल को शानदार बनाते हैं।

 MG मोटर ने कार में 17.3kWh की क्षमता का बैटरी दिया है। इसका इलेक्ट्रिक मोटर 41bhp की पावर और 110Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। Company का दावा है कि ये कार सिंगल चार्ज में 230 किलोमीटर तक का जा सकेगी। 3.3kW के चार्जर से इसकी बैटरी को चार्ज होने में तकरीबन 7 घंटे का समय लगता है जबकि महज 5 घंटे में इसकी बैटरी लगभग 80% तक चार्ज हो जाती है।

MG Comet EV
MG Comet EV

Comet EV के इंटीरियर की बात करें तो इसमें 10.25 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, जो कि वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और Apple कार प्ले को सपोर्ट करता है। स्टीयरिंग व्हील पर कंट्रोल बटन्स दिए गए हैं, जिसका डिज़ाइन iPad से प्रेरित है। की-लेस एंट्री, इलेक्ट्रिकली एड्जेस्टेबल आउट साइड रियर व्यू मिरर, टिल्ट एड्जेस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, 50:50 रेशियो में फोल्ड होने वाले रियर सीट्स इत्यादि इसके इंटीरियर को जबरदस्त बनाते हैं। केबिन को Company ने स्पेस ग्रे थीम से सजाया है।

इस EV में डुअल एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ ABS, रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक फंक्शन और इम्पैक्ट सेंसिंग ऑटो डोर-अनलॉक functions दिए जा रहे हैं।

Tata की इस कार की बुकिंग 21 हजार रुपए में कराए, जबरदस्त फीचर्स कर देंगे हैरान

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular