Friday, July 12, 2024
HomeTechnologyMicrosoft ने लॉन्च किया AI फीचर्स बेस्ड अब तक का सबसे शक्तिशाली...

Microsoft ने लॉन्च किया AI फीचर्स बेस्ड अब तक का सबसे शक्तिशाली कंप्यूटर

WhatsApp GroupJoin

Microsoft Copilot Plus PC: कंज्यूमर को शानदार आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर्स उपलब्ध करने माइक्रोसॉफ्ट ने नया Copilot+ PC को लॉन्च किया है। कंपनी के CEO सत्या नडेला ने इसे विंडोज PC की नई वैरायटी के बारे में जानकारी दी। बताया गयाकि नए कोपायलट+ PC में ऐसे हार्डवेयर शामिल किए गए हैं, जो जेनरेटिव AI कोपायलट फीचर्स को संभाल सकते हैं। साथ ही न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (NPU) वाले चिपसेट भी दिए इसमें जाएंगे। 

माइक्रोसॉफ्ट के कंज्यूमर चीफ मार्केटिंग ऑफिसर यूसुफ मेहदी का दावा है कि कोपायलट+ PC अब तक के सबसे शक्तिशाली कंप्यूटर है। जिसे कंपनी ने इस विंडोज पीसी को नए सिरे से पूरी तरह मॉडिफाई कर दिया है। इस पीसी को कम से कम 40 TOPs NPU परफॉरमेंस देने की आवश्यकता होगी। साथ ही इसमें कम से कम 16GB रैम और 256GB स्टोरेज होनी चाहिए।

जानें कौन से एआई फीचर्स मिलेंगे?

इस PC में कई AI फीचर्स दिए गए हैं। इसकी मदद से फोटो के रेगुलेशन को बढ़ा सकते हैं। फोटो की स्टोरी बना सकते हैं। वहीं लाइव कैप्शन, लाइव और प्री-रिकॉर्डेड वीडियो दोनों से 40 से ज्यादा भाषाओं से अंग्रेजी में रीयल-टाइम कैप्शनिंग और ट्रांसलेशन भी किया जा सकता है। इसके अलावा, कंपनी इसमें फोटोग्राफिक मेमोरी फीचर देगी, जो हर चीज को याद रखने में मदद करेगी। ऐसे में बहुत यूजर्स को ये आशंका है कि इससे गोपनीयता पर बड़ा खतरा होगा। लेकिन, माइक्रोसॉफ्ट ने साफ कर दिया है कि इससे उनकी प्राइवेसी पर कोई बुरा असर नहीं पड़ेगा। कंपनी ये सुविधा भी देगी कि वह स्क्रीन पर दिख रही किन चीजों को रिकॉर्ड करना चाहते हैं किन चीजों को रिकार्ड नहीं करना चाहते हैं। 

प्री-ऑर्डर

यहां बता दें कि पहला कोपायलट+ लैपटॉप आज (21 मई) प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। इसकी शुरुआती कीमत 999 डॉलर (लगभग 83,000 रुपये) है और इसकी शिपिंग 18 जून से शुरू की जाएगी ।

यह भी पढ़ें – सस्ता 5G स्मार्टफोन खरीदने की ख्वाहिश है तो Samsung का ये मॉडल 10 हजार से कम मिलेगा, फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 6000mAh की बैटरी के साथ शानदार फीचर्स

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular