Thursday, April 18, 2024
HomeDeshमिशन केरल: PM Modi देश के पहले वाटर मेट्रो की शुरूआत करेंगे

मिशन केरल: PM Modi देश के पहले वाटर मेट्रो की शुरूआत करेंगे

तिरुवनंतपुरम. पीएम नरेंद्र मोदी के केरल (Kerala) दौरे के दूसरे दिन आज पीएम मोदी तिरुवनंतपुरम सेंट्रल रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। यह राज्‍य की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस है। इसके बाद पीएम तिरुवनंतपुरम के सेंट्रल स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होंगे, जहां वो 3200 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। पीएम आज देश की पहली वाटर मेट्रो (Water Metro) को भी देश को समर्पित करेंगे।

पीएम मोदी ने इससे पहले सोमवार को कोच्चि में एक मेगा रोड शो में हिस्सा लिया। केरल (Kerala) की पारंपरिक पोशाक पहनकर पीएम मोदी ने शुरू में पैदल रोड शो किया। सड़क के दोनों तरफ़ पीएम को देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ी। पीएम ने रोड शो के बाद सैक्रेड हार्ट कॉलेज के युवम 2023 कार्यक्रम में ने युवाओं को संबोधित किया।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा आयोजित युवा सम्मेलन ‘युवम 2023′ को संबोधित करते हुए पीएम ने पिनराई विजयन सरकार के कुछ शीर्ष अधिकारियों से कथित रूप से जुड़े सोने की तस्करी के घोटाले का भी उल्लेख किया और कहा कि राज्य के युवा जानते हैं कि सत्ता में रहने वाले लोग उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

कोच्चि वाटर मेट्रो (Kochi Water Metro)
विश्व स्तरीय कोच्चि वाटर मेट्रो परियोजना शुरू होने वाली है। यह कोच्चि और उसके आसपास के 10 द्वीपों को जोड़ने वाली केरल (Kerala) की महत्वाकांक्षी परियोजना है। कुल 78 इलेक्ट्रिक नौकाएं और 38 टर्मिनल के साथ केडब्ल्यूएम की लागत 1,136.83 करोड़ है, जो केरल (Kerala) सरकार और KFW द्वारा वित्त पोषित है। वातानुकूलित नौकाओं में किफायती और सुरक्षित यात्रा की सुविधा मिलेगी।

सीएम भूपेश बघेल कांग्रेस के स्टार प्रचारक, बीजेपी की लिस्ट में छत्तीसगढ़ का कोई नेता नहीं

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular