Sunday, July 14, 2024
HomeChhattisgarhसांसद रूपकुमारी चौधरी ने गरियाबंद जिले में किया योग

सांसद रूपकुमारी चौधरी ने गरियाबंद जिले में किया योग

WhatsApp GroupJoin

गरियाबंद. महासमुंद लोकसभा सांसद श्रीमती रूपकुमारी चौधरी के मुख्य आतिथ्य में शुक्रवार को गरियाबंद जिले में दसवां अंतरराष्ट्रीय योग पूरे उत्साह के साथ मनाया गया। स्थानीय इंडोर स्टेडियम में जिला स्तरीय योगाभ्यास “स्वयं और समाज के लिए योग“ थीम पर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन किया गया। इस आयोजन में बड़ी संख्या में युवा, बुजुर्ग, स्कूली बच्चे और नागरिक शामिल हुए।

सांसद श्रीमती रूपकुमारी चौधरी ने कहा कि निरोगी काया के लिए योग कारगर उपाय है। योग को अपनी दिनचर्या में अनिवार्य रूप से शामिल करें और तन-मन को स्वस्थ एवं निरोग रखें। उन्होंने कहा कि निरोग रहने के लिए योग सबसे सस्ता उपाय है। योग करके हम स्वस्थ रह सकते हैं। उन्होंने कहा कि भारत में योग आदिकाल से प्रारंभ है और यह विश्व को ऋषि-मुनियों द्वारा दिया गया अनुपम उपहार है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सार्थक प्रयासों से आज दुनियाभर में योग दिवस मनाया जा रहा है।

योग कार्यक्रम में योग प्रशिक्षक गणेश व सहयोगी योग शिक्षकों ने योग कार्यक्रम में विभिन्न आसान सहित प्राणायाम के तहत् कपालभाति, अनुलोम विलोम सहित अन्य आसन कराए और इससे जीवन में होने वाले फायदों के बारे में भी बताया। योग कार्यक्रम के पश्चात अतिथियों द्वारा इन्डोर स्टेडियम परिसर में पौधा रोपण भी किया गया। इस अवसर पर जनपद पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती लालिमा ठाकुर, अनेक जनप्रतिनिधि, कलेक्टर दीपक कुमार अग्रवाल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित कांबले सहित स्कूली बच्चे और आम नागरिकों ने उत्साहपूर्वक योगाभ्यास किया।

यह भी पढ़ें – छत्तीसगढ़ कैबिनेट की बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular