MPPSC से जुड़ी दिल खुश कर देने वाली खबर, आयोग ने बढ़ा दी पदों की संख्या, अप्लाई के लिए बचे हैं सिर्फ इतने दिन

Admin

Jobs

Share this

MPPSC PCS 2024 की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए दिल खुश कर देने वाली खबर आ रही है। मध्य प्रदेश सिविल सर्विस परीक्षा (MPPSC) की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पदों की संख्या बढ़ा दी है। वैसे बता दें कि MPPSC PCS 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जारी है। ऐसे में आवेदन करने के इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी जिन्होंने अब तक मध्य प्रदेश पीसीएस परीक्षा के लिए अब तक आवेदन नहीं किया है वे MPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.mp.gov.in के माध्यम से पंजीकरण कर सकते हैं।

बता दें कि एमपी पीसीएस परीक्षा (MPPSC PCS 2024) के लिए आवेदन प्रक्रिया 19 जनवरी 2024 से 18 फरवरी 2024 तक जारी है। इस भर्ती के संबंध में अधिसूचना पहले ही जारी किए जा चुके हैं। आवेदन करने वाले अभ्यर्थी 22 फरवरी 2024 तक आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। MPPSC PCS 2024 प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 28 अप्रैल को किया जाएगा। इसके लिए प्रवेश पत्र 20 अप्रैल को जारी होंगे।

इसे भी पढ़ें  Government Jobs: इन जगहों पर होंगी बंपर भर्तियां, सरकारी नौकरी चाहिए तो तुरंत आवेदन करें

MPPSC PCS 2024  कितने पद बढ़ाए

MPPSC PCS 2024 के माध्यम से पहले कुल 60 पदों पर भर्तियां होनी थी। इस बढ़ाकर 74 किया गया था। लेकिन अब फिर एक बार पदों की संख्या 110 कर दी गई हैं। राज्य वनसेवा-2024 में भी सिर्फ 14 पद घोषित किए गए हैं।

MPPSC PCS 2024 -आवेदन कैसे करें

आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर विजिट करना होगा।

यहां होम पेज पर MPPSC PCS Exam 2024 Application के लिंक पर क्लिक करें।

अब Apply Online के लिंक पर क्लिक करें और जरूरी जानकारी भरकर रजिस्ट्रेशन करें।

इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरें और इसका प्रिंट कर लें।

इसे भी पढ़ें  PSSSB Recruitment 2023: सीनियर असिस्टेंट, ड्राफ्ट्समैन सहित कई पदों पर आवेदन भरने का एक और मौका

आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक

इसे भी पढ़ें – NIACL Recruitment 2024: एश्योरेंस कंपनी में निकलीं प्रशासनिक अधिकारी पदों के लिए भर्तियां, जानें कैसे करें आवेदन


Share this