Sunday, May 19, 2024
HomeDeshअतीक अहमद और उसके भाई का मर्डर, 10 पाइंट्स में जानें घटनाक्रम

अतीक अहमद और उसके भाई का मर्डर, 10 पाइंट्स में जानें घटनाक्रम

नई दिल्ली.  गैंगस्टर के बाद नेता बने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की शनिवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई है। दोनों की हत्या के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं. आइये जानते हैं 10 पाइंट्स में पूरे घटनाक्रम के बारे में..

  1. अतीक और उसके भाई की हत्या के बाद यूपी के सभी जिलों में धारा 144 लागू कर दिया गया है.  प्रयागराज में वहीं प्रशासन ने इंटरनेट बंद करा दिया है.
  2. मुख्यमंत्री योगी ने घटना के तुरंत बाद उच्‍चस्‍तरीय बैठक बुलाई और पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं.
  3. मुख्‍यमंत्री योगी ने 3 सदस्‍यीय जांच आयोग के गठन के निर्देश दिए हैं. इस मामले में तीन हमलावरों को अरेस्ट किया गया है. वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है।.
  4. मिल रही जानकारी के अनुसार इस हत्याकांड में कथित तौर पर सन्नी, लवलेश तिवारी और अरुण मौर्या शामिल बताए गए हैं.
  5. मीडिया की भीड़ में से किसी ने अतीक अहमद और उनके भाई पर बेहद करीब से फायरिंग की.
  6. अतीक अहमद और अशरफ को जब गोली मारी गई, उस वक्त वह मीडियाकर्मियों से बात कर रहा था.
  7. घटना को लेकर पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है कि, उप्र में अपराध की पराकाष्ठा हो गयी है और अपराधियों के हौसले बुलंदी पर हैं. जब Police के सुरक्षा घेरे के बीच सरेआम गोलीबारी करके किसी की हत्या की जा सकती है तो आम जनता की सुरक्षा का क्या. इससे जनता के बीच भय का वातावरण बन रहा है, ऐसा लगता है  कुछ लोग जान-बूझकर ऐसा वातावरण बना रहे हैं.
  8. सहायक पुलिस आयुक्त (ACP) करेली श्‍वेताभ पांडेय ने बताया कि अतीक और अशरफ को रूटीन जांच के लिए अस्पताल लाया गया था, इसी दौरान यह घटना हुई. उन्होंने यह भी बताया कि तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.
  9. पुलिस के अनुसार घटनास्थल पर 3 पिस्तौल, एक मोटर साइकिल, एक वीडियो कैमरा और एक न्‍यूज चैनल का लोगो मिला है.
  10. अतीक अहमद के बेटे असद अहमद और शूटर गुलाम के शव को शनिवार को ही सुपुर्द-ए-खाक किया गया था. जिसमें अतीक अहमद इसमें शामिल नहीं हो सका था.

अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर गुलाम का एनकाउंटर

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular