Sunday, May 19, 2024
HomeChhattisgarhबड़ी खबर: दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया ब्लास्ट, 10 जवानों और ड्राइवर...

बड़ी खबर: दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया ब्लास्ट, 10 जवानों और ड्राइवर की मौत, सीएम बघेल ने कहा – घटना दुखद

दंतेवाड़ा (छत्तीसगढ़). Chhattisgarh के के दंतेवाड़ा जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां पर नक्सलियों द्वारा आर्मी वाहन पर हमला किया गया है।  जानकारी सामने आई है कि आर्मी वाहन में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड के जवान बैठे हुए थे। ऐसी खबर आ रही है कि इसी वाहन को नक्सलियों ने बम से उड़ा दिया है।

इस घटना में 10 जवानों सहित ड्राइवर की मौत होने की भी खबर आई है। फिलहाल मौके पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। यह घटना दन्तेवाड़ा जिले के थाना अरनपुर क्षेत्र अंतर्गत की बताई जा रही है।

सूत्रों के अनुसार जवानों को दंतेवाड़ा इलाके में नक्सलवादियों को होने की सूचना मिली थी जिसके आधार पर डीआरजी की टीम सर्चिंग अभियान के लिए रवाना हुई थी। अपना सर्चिंग मिशन पूरा कर जब टीम वापस लौट रही थी तभी माओवादियों द्वारा उनके वापसी वाले रास्ते में IED बिछाकर ब्लास्ट किया गया है। इस हमले में 10 जवान सहित 1 ड्राइवर की मौत हो गई है।

सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा है कि यह घटना दुखद है शहीद जवानों के परिवार के साथ मेरी संवेदनाए है। CM ने कहा कि यह लड़ाई अंतिम दौर में है। नक्सलियों को किसी भी कीमत में नहीं छोड़ा जाएगा। हम योजनाबद्ध तरीके से नक्सलवाद को खत्म करेंगे।

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को हरसंभव सहायता देने की बात कही है।

बस्तर में नक्सल खौफ की वजह से किरंदुल-विशाखापट्टनम पैसेंजर और नाइट एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। ये दोनों यात्री ट्रेनें  दंतेवाड़ा से आगे किरंदुल नहीं जाएगी। हालांकि, किरंदुल से लौह अयस्क लेकर विशाखापट्टनम तक मालगाड़ियों की आवाजाही बरकरार रहेगी। ईस्ट कोस्ट रेलवे मंडल ने यात्री ट्रेनों के बंद को लेकर आदेश जारी किया है।

छत्तीसगढ़ में बड़ा रेल हादसा, 2 मालगाड़ी के बीच भीषण टक्कर, ये गाड़ियां रद्द

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular