Tuesday, May 21, 2024
HomeDeshNaxalites Encounter: एनकाउंटर में 38 लाख के 3 इनामी नक्सली मारे गए

Naxalites Encounter: एनकाउंटर में 38 लाख के 3 इनामी नक्सली मारे गए

Maharashtra Naxalites Encounter: महाराष्ट्र (Maharashtra) के गढ़चिरौली (Gadchiroli) में पुलिस के C60 फोर्स ने 38 लाख के इनामी 3 नक्सली (Naxalites) एनकाउंटर में ढेर कर दिया है।  गढ़चिरौली के DIG संदीप पाटिल ने बताया कि अहेरी तहसील के मन्ने राजाराम इलाके में पुलिस के साथ मुठभेड़ में 3 नक्सली मारे गए। मुठभेड़ रविवार शाम करीब 6 बजे हुई। मारे गए नक्सलियों पर 38 लाख रुपये का इनाम था। पुलिस ने नक्सलियों के शव बरामद किए हैं।

बड़ी कामयाबी

गढ़चिरौली में 3 नक्सलियों के ढेर होने की घटना पर महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि पुलिस की C60 फोर्स ने गढ़चिरौली में मुठभेड़ में 3 नक्सलियों को मार गिराया है और इस कदम के लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं। लगातार हमारे C60 के जवान और फोर्स साहस दिखा रहे हैं। हम गढ़चिरौली का विकास कर सकते हैं। आज मैं वहां जा रहा हूं। मैं दक्षिण और उत्तर दोनों क्षेत्रों में जाऊंगा और वहां रहूंगा। गढ़चिरौली के विकास के लिए यह बहुत जरूरी है कि वहां कानून बने।

गढ़चिरौली के SP नीलोत्पल ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि नक्सलियों के पेरिमिली और अहेरी दलम के मेंबर माने राजाराम और पेरिमिली सशस्त्र चौकी के बीच जंगल के एरिया में डेरा डाले हुए हैं। इस सूचना के आधार पर एक्शन लेते हुए पुलिस के सी-60 फोर्स की 2 यूनिट जंगल इलाके में सर्च ऑपरेशन के लिए भेजी गईं।

नक्सलियों ने गोलियां चलाई

SP ने बताया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों ने टीम पर गोलियां चलाईं, इसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की। इस एनकाउंटर में तीनों नक्सली मारे गए। उनके शव के साथ हथियार और अन्य चीजें भी बरामद की गई हैं।

बड़ी खबर: दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया ब्लास्ट, 10 जवानों और ड्राइवर की मौत

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular