Wednesday, April 24, 2024
HomeAutoNew Arriving 7-Seater SUVs in India : महिंद्रा और टाटा का दबदबा...

New Arriving 7-Seater SUVs in India : महिंद्रा और टाटा का दबदबा खत्म करने भारत में 3 नई Powerful 7-सीटर SUVs की होगी एंट्री, जानें कितनी होगी कीमत

New Arriving 7-Seater SUVs in India : भारत के लोग 7-सीटर एसयूवी को काफी पसंद करते हैं। इस सेगमेंट में मिड साइज की 7-सीटर एसयूवी के आने के कारण बड़ी कारों की मांग की और बढ़ गई है।वैसे तो इस सेगमेंट में फिलहाल महिंद्रा एसयूवी 700 और टाटा सफारी का दबदबा कायम है, लेकिन अगले कुछ सालों में, महिंद्रा एक्सयूवी 700 और टाटा सफारी को टक्कर देने के लिए भारत के बाजार में 3 नई 7-सीटर मिड साइज SUVs लॉन्च होंगी।

New Arriving 7-Seater SUVs in India : मारुति ग्रैंड विटारा

Maruti Suzuki नई 7-सीटर SUV तैयार कर रही है। Maruti Suzuki की नई 7-सीटर SUV 2025 की शुरुआत में हमारे बाजार में लॉन्च होगी। नई SUV सुजुकी के ग्लोबल सी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी, जिसपर ग्रैंड विटारा और ब्रेज़ा भी बनी हैं। यह ग्रैंड विटारा का लॉन्ग व्हीलबेस मॉडल हो सकता है, और इसे पेट्रोल और मजबूत हाइब्रिड इंजन के साथ पेश किए जाने की संभावना है।

नई 7-सीटर SUV का निर्माण कंपनी के नए खरखौदा प्लांट में किया जाएगा। इसकी कीमत 15 लाख से 25 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है। इस SUV को 2025 ऑटो एक्सपो में पेश किए जाने की संभावना है। यह SUV माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.5L K15C पेट्रोल इंजन से लैस हो सकती है। इसके अलावा इसमें इनोवा हाइक्रॉस और इनविक्टो वाले बड़े 2.0L मजबूत हाइब्रिड इंजन का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Maruti Grand Vitara

New Arriving 7-Seater SUVs in India : रेनॉ डस्टर

रेनॉ 2025 में भारतीय बाजार में थर्ड जेनरेशन डस्टर SUV लॉन्च करेगी। कंपनी डस्टर का एक नया 7-सीटर वर्जन भी पेश करेगी, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि यह बिगस्टर कॉन्सेप्ट का प्रोडक्शन मॉडल होगा। जिसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया। 7-सीटर डस्टर CMF-B प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। इसकी लंबाई करीब 4।6 मीटर होगी और इसका व्हीलबेस थोड़ा लंबा होगा। रेनॉ डस्टर 7-सीटर में 48 स्टार्टर मोटर के साथ 130bhp, 1।2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.6L 4-सिलेंडर पेट्रोल हाइब्रिड पावरट्रेन का ऑप्शन मिल सकता है।

Renault 5 Electric

New Arriving 7-Seater SUVs in India : निसान 7-सीटर SUV

नई डस्टर और बिगस्टर 7-सीटर SUV के समान, निसान भी ज्वाइंट वेंचर के CMF-B मॉड्यूलर आर्किटेक्चर पर बेस्ड दो नई SUV लॉन्च करेगी। 7-सीटर SUV के 2025 के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद है। सिर्फ आर्किटेक्चर ही नहीं, SUV में रेनॉ डस्टर के समान इंजन विकल्प भी मिलने की संभावना है।

सब्सक्राइब करें टेलीग्राम चैनल – क्लिक करें

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular