Thursday, July 18, 2024
HomeAutoBajaj Pulsar 150 में जोड़े नए फीचर्स, पसंदीदा बाइक हुई और धांसू

Bajaj Pulsar 150 में जोड़े नए फीचर्स, पसंदीदा बाइक हुई और धांसू

WhatsApp GroupJoin

Bajaj Pulsar 150: बजाज ऑटो की धांसू बाइक्स में से एक पल्सर 150 कई सालों से लोगों की पसंदीदा बाइक रही है। कई सालों से कंपनी ने अपनी बाइक के इस मॉडल में कोई बदलाव भी नहीं किया था, पर अब बजाज ने पल्सर 150 को कुछ अपडेट के साथ लॉन्च किया है। आइए जानते हैं कंपनी ने इसमें कौन से नए फीचर्स जोड़े हैं।

Bajaj Pulsar150 में कॉस्मेटिक बदलाव

बजाज ने 2024 पल्सर 150 में कॉस्मेटिक बदलाव के साथ ही कुछ नए फीचर्स भी बाइक में जोड़े हैं। बजाज ने पल्सर 150 के बेसिक डिजाइन को पहले के जैसा ही रखा है। लेकिन कंपनी ने थोड़े अलग लुक के लिए नए ग्राफिक्स जोड़े हैं। इस बाइक के हेडलैंप काउल, फ्यूल टैंक और shrouds और इसके टेल सेक्सन में नए ग्राफिक्स दिए गए हैं। वहीं इस बाइक के बॉडी पैनल्स में कोई बदलाव नहीं है।

मिलेंगे ये फीचर्स

बजाज ऑटो ने पल्सर 150 को नए फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा है। इस बाइक में नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जो कि पल्सर N150 (Pulsar N150) और पल्सर N160 (Pulsar N160) की तरह है। इसके नए क्लस्टर से गियर पोडिशन इंडिकेटर, मोबाइल नोटिफिकेशन अलर्ट जैसी जानकारियां भी मिलेंगी।

इस बाइक के लेफ्ट साइड में नया स्विच गियर भी दिया गया है। वहीं बाइक पर ही अब राइडर कॉल्स को उठा भी सकता है और काट भी सकता है। इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का फीचर भी जोड़ा गया है। मोबाइल फोन को बाइक के साथ कनेक्ट कर सकते हैं।

बजाज पल्सर 150 का इंजन

पल्सर 150 के 149.5 cc के इंजन से 8,500 rpm पर 13.8 bhp की पावर मिलती है और 6,500 rpm पर 13.25 Nm का टॉर्क जेनेरेट होता है। इस बाइक में 5-स्पीड यूनिट का गियर बॉक्स भी दिया गया है। कंपनी ने अपनी बाइक में 17-इंच के अलॉय व्हील्स लगाए हैं।

2024 Bajaj Pulsar 150 के रेट

Bajaj Pulsar150 में एक टेलीस्कोपिक फॉर्क और ट्विन शॉक एब्जॉरबर्स भी दिया गया है, जिसे कंपनी डबल क्रेडल फ्रेम के साथ इस्तेमाल कर रही है। इसके अपडेटेड मॉडल की एक्स-शोरूम प्राइस 1.13 लाख रुपये से शुरू होते हैं।

यह भी पढ़ें – 5-Door Mahindra Thar: 5-डोर थार में मिलेगी यह बेहतरीन सुविधा, ताजा स्पाई तस्वीरों से मिली जानकारी

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular