शानदार माइलेज के साथ जल्द मार्केट में आएगी New Maruti Swift, सामने आई नई डिजाइन डिटेल्स  

Admin

Maruti Swift

Share this

New Maruti Suzuki Swift Design: भारत की बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने आने वाले सालों में नई SUV, MPV और EV के साथ अपने प्रोडक्ट लाइनअप में विस्तार लाने की अपनी रणनीति पर वर्क कर रही है। वहीं कंपनी ने कुछ मौजूदा मॉडलों को अपडेट करने का प्लान बनाया है। इनमें स्विफ्ट और वैगनआर हैचबैक और डिजायर कॉम्पैक्ट सेडान शामिल हैं। एक ओर जहां वैगनआर को मिड-लाइफ अपडेट मिलेगा, वहीं स्विफ्ट और डिजायर के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल (Next Generation Model) को बाजार में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि अपकमिंग मारुति सुजुकी कारों के लिए आधिकारिक लॉन्च टाइमलाइन का फिलहाल खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन 2024 मारुति स्विफ्ट और डिजायर आने वाले महीनों में बिक्री के लिए मौजूद होने की उम्मीद है।

Maruti Suzuki Swift

New Maruti Swift – पावरट्रेन

New Maruti Swift, जापानी मार्केट में पहले से ही तेजी से पॉपुलर हो रही है। नई स्विफ्ट में मिलने वाले बड़े सुधारों में 48V सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड तकनीक से लैस कंपनी का नया 1।2L, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन शामिल है। जो इनोवेटिव सेटअप 82bhp की पावर और 108Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए सीवीटी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। ये गैसोलीन इंजन हाइब्रिड तकनीक के बिना भी उपलब्ध है। हाइब्रिड सेटअप के साथ व उसके बिना, स्विफ्ट क्रमशः 24.5kmpl और 23.4kmpl का माइलेज देने में सक्षम है।

Maruti Suzuki Swift

New Maruti Swift – फीचर्स

New Maruti Swift जापानी मॉडल में ADAS टेक्नोलॉजी देखने को मिलती है। इसका इंटीरियर नई फ्रोंक्स कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर से प्रेरित है। इसमें 9 इंच का फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है यह वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। वहीं अपटेड में एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक री डिजाइंड मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील और नए एचवीएसी कंट्रोल भी शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें  Royal Enfield Himalayan 450 का नया अंदाज बाइक लवर्स को बनाएगा दीवाना

New Maruti Swift – डिजाइन

इसमें कई बड़े कॉस्मेटिक अपडेट किए गए हैं। 2024 मारुति स्विफ्ट में नए ग्लॉस ब्लैक सराउंड के साथ फ्रंट ग्रिल, एल-आकार की LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स (DRL) और ग्लॉस ब्लैक और ब्रश सिल्वर कॉन्ट्रास्टिंग ट्रिम्स के साथ एक अपडेटेड फ्रंट बंपर है। इसके आलावा, इसमें नया क्लैमशेल बोनट, चौड़ा बॉटम स्टांस, बोनट से रियर फेंडर तक एक शार्प शोल्डर लाइन और पीछे के दरवाजों पर पारंपरिक डोर हैंडल जैसे डिजाइन एलिमेंट्स शामिल किए गए हैं। इसमें रैपअराउंड इफ़ेक्ट वाला ग्लासहाउस, ब्लैक-आउट सी-पिलर, C-आकार के एलईडी एलिमेंट्स के साथ चौकोर टेलगेट, डुअल-टोन रियर बम्पर, और रिफ्लेक्टर और लाइसेंस प्लेट के लिए हेक्सागोनल इंडेंट भी दिए गए हैं। New Maruti Swift अपने पिछले मॉडल की तुलना में 15 मिमी लंबी, 30 मिमी ऊंची और 40 मिमी कम चौड़ी है।

इसे भी पढ़ें  Mercedes Benz India ने लॉन्च की जबरदस्त एसयूवी, 45 डिग्री की ढाल इसके लिए कुछ नहीं, जानना चाहेंगे क्या है रेट

इसे भी पढ़ें – 2024 Hyundai Creta facelift launched: लंबे इंतजार के बाद लॉन्च हुई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में 6 एयरबैग्स के साथ जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स के बारे


Share this