Thursday, July 18, 2024
HomeTechnologyअब आ गया Google Chrome का पेड वर्ज़न, यूजर्स को मिलेंगे एक्स्ट्रा...

अब आ गया Google Chrome का पेड वर्ज़न, यूजर्स को मिलेंगे एक्स्ट्रा फीचर्स, जानें कितनी होगी कीमत

WhatsApp GroupJoin

Google Chrome: गूगल के क्रोम वेब ब्राउजर को लेकर बड़ी खबर आ रही है। क्रोम अलग-अलग प्लेटफ़ॉर्म पर वेब ब्राउज़िंग की सर्विस मुफ्त में देता है। लेकिन अब इसमें बदलाव किया गया है, हालांकि, यह बदलाव आंशिक है, जिसके बारे में यूजर्स को पता होना चाहिए। गूगल ने क्रोम ब्राउजर के फ्री और पेड ऑप्शन्स के साथ इसका एक नया एंटरप्राइज़ प्रीमियम वर्ज़न भी लॉन्च किया है।

Google Chrome का पेड वर्ज़न

Chrome एंटरप्राइज़ प्रीमियम एक पेड सर्विस के माध्यम से यूज़र्स को कुछ एक्स्ट्रा फीचर्स मिलते हैं। गूगल का कहना है कि क्रोम के इस पेड वर्ज़न से यूज़र्स को मैलवेयर स्पाइवेयर और फिशिंग अटैक जैसे अन्य साइबर अटैक्स से पूरी तरह ऑनलाइन डेटा सिक्योरिटी मिलेगी।

गूगन क्रोम के इस पेड वर्ज़न ज्यादातर उन संगठनों, उद्यमों और व्यवसायों के लिए ज्यादा उपयोगी होगा, जो अपनी डेटा सिक्योरिटी के लिए अधिकतम थर्ड पार्टी सॉफ्टवेयर पर डिपेंड रहते हैं। गूगल इस नई सर्विस के जरिए एंटीवायरस या एंटी-मैलवेयर के एप्लिकेशन्स के साथ दूसरे ब्राउज़र पर निर्भर रहने, उन्हें डाउनलोड करने की जरूरत को समाप्त करना चाहता है, इसके चलते इस ब्राउज़र के अंदर ही अपना डेटा प्रोटेक्शन टूल प्रस्तुत कर रहा है।

गूगल के अनुसार क्रोम एंटरप्राइज प्रीमियम नए Bugs, कस्टमाइज़्ड साइट परमिशन्स, संदिग्ध एड-ऑन और अन्य डिवाइसों के खिलाफ मशीन और स्टोर्ड डेटा की सुरक्षा के लिए ऑटोमैटिक अपडेट्स का उपयोग करता है। यानी यह कहा जाए कि, गूगल का नया Chrome एंटरप्राइज़ प्रीमियम बिजनेस करने वाले यूज़र्स के लिए यूजफुल साबित होगा।

इसे भी पढ़ें – ऑनलाइन गेमर्स के लिए अच्छी खबर, Free Fire Max का नया इवेंट शुरू हुआ, शानदार स्किन्स मिलेंगे

गूगल वर्कस्पेस से जुड़ा होगा पेड वर्ज़न

वैसे, इस फीचर्स की उपलब्धता पेड वर्ज़न के मॉडल्स पर निर्भर करेगी। फ्री कोर मॉडल में डेटा लॉस की रोकथाम और मैलवेयर डीप स्कैनिंग जैसे जरूरी टूल्स नहीं मिलेंगे, लेकिन Google Chrome के प्रीमियम वर्ज़न में ये सभी Security Tools के फीचर्स मिलेंगे। बिना बाधा के सर्विस प्रदान करने के लिए क्रोम एंटरप्राइज़ अन्य एंटरप्राइज़ सॉफ़्टवेयर जैसे गूगल वर्कस्पेस  से कनेक्टेंड हुआ है।

जानें पेड वर्ज़न की कीमत?

Chrome एंटरप्राइज़ प्रीमियम एंटरप्राइज़ेस के लिए 6 डॉलर यानी लगभग 500 रुपए प्रति माह की रेट पर उपलब्ध कराया गया है।

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular