Sunday, May 19, 2024
HomeAstrologyPalmistry: बेहद धनवान होते हैं हाथ में ऐसी रेखा वाले जातक, बरसती...

Palmistry: बेहद धनवान होते हैं हाथ में ऐसी रेखा वाले जातक, बरसती है मां लक्ष्मी की कृपा  

Shani Rekha: ज्योतिष व हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार शनि रेखा को भाग्य रेखा भी कहा जाता है। ऐसा कहा जाता है कि जिनके भी हाथ में शनि रेखा होती है वह काफी भाग्यशाली होते हैं। ऐसे व्यक्ति के पास धन-संपत्ति की कभी कमी नहीं होती। मां लक्ष्मी की अपार कृपा मिलती है। (Palmistry)

हस्तरेखा ज्योतिष (Palmistry) में हाथ की रेखाएं देकर जातक के व्यक्तित्व, भाग्य के बारे में जाना जा सकता है। शनि पर्वत और शनि रेखा (Shani Rekha) का हस्तरेखा शास्त्र (Palmistry) में बेहद महत्व है।

शनि रेखा (Shani Rekha) सभी लोगों के हाथ में नहीं होती  लेकिन जिसके हाथ में होती है उसकी किस्मत चमका देती है। शनि रेखा (Shani Rekha) को भाग्य रेखा के नाम से भी जाना जाता है। कहा जाता है कि जिसके भी हाथ में शनि रेखा (Shani Rekha) होती है वह बहुत भाग्यशाली होते हैं। ऐसे व्यक्ति के पास धन की कभी कमी नहीं होती। लेकिन अगर किसी व्यक्ति के हाथ में बनी शनि रेखा (Shani Rekha) कटी-फटी हो तो उसे करियर में बहुत उतार-चढ़ाव देखने मिलते हैं।

यहां से शुरू होती है शनि रेखा (Shani Rekha)

शनि रेखा (Shani Rekha) मणिबंध यानी हाथ के मध्य भाग से शुरू होती है और शनि पर्वत तक जाती है। शनि पर्वत हथेली की मध्यमा उंगली के नीचे होता है। हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार अगर शनि रेखा (Shani Rekha) जीवन रेखा से निकलकर शनि पर्वत तक जाए तो यह बहुत शुभ मानी जाती है। ऐसे लोग कम मेहनत कर के भी आसानी से हर काम में सफलता पा लेते हैं। (Palmistry)

हस्तरेखा ज्योतिष (Palmistry) के अनुसार अगर शनि रेखा (Shani Rekha) ना हो लेकिन कोई अन्‍य रेखा गुरु पर्वत से निकलकर शनि पर्वत तक जाए तो ऐसे लोग भी अपने जीवन में खूब पैसा कमाते हैं। ऐसे लोग शानदार जीवन जीना पंसद करते हैं।

हस्तरेखा ज्योतिष (Palmistry) के अनुसार अगर कलाई के ऊपरी हिस्‍से से शुरू होकर शनि रेखा (Shani Rekha) पर्वत तक जाए तो ऐसी लंबी शनि रेखा (Shani Rekha) वाले व्यक्ति बेहद किस्मत वाले होते हैं। ऐसे लोग अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर करोड़पति व संपत्तिवान बन जाते है।

हस्तरेखा ज्योतिष (Palmistry) के अनुसार अगर शनि रेखा (Shani Rekha) बीच में कटी हुई होती है तो जिस स्थान पर यह रेखा प्रभावित होती है उस जातक को काफी संघर्ष करना पड़ता है।

Guru Pushya Yog 2023: गुरु-पुष्य नक्षत्र में शुरू करें शुभ कार्य, जानें मुहूर्त और ग्रह संयोग

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular