Saturday, May 18, 2024
HomeChhattisgarhमहासमुंद जिला : समर स्पोर्ट्स कैंप में खिलाड़ियों को एक माह तक...

महासमुंद जिला : समर स्पोर्ट्स कैंप में खिलाड़ियों को एक माह तक मिलेगी ट्रेनिंग

महासमुंद. खिलाड़ियों को समर स्पोर्ट्स कैंप में एक माह तक ट्रेनिंग दिया जाएगा। जिले में खेल का वातावरण बनाने एवं नए और उभरते खिलाड़ियों में खेल के प्रति जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा जिले में ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा। ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर (समर स्पोर्ट्स कैंप) की तैयारी के सम्बन्ध में कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर की अध्यक्षता में आज यहां कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में ज़िला खेल संघ और पदाधिकारियों की बैठक हुई।

यह स्पोर्ट्स कैंप 19 मई  से शुरु होगा जो 17 जून तक चलेगा। खेल प्रशिक्षण शिविर जिला एवं ब्लाक मुख्यालयों में आयोजित किए जाएंगे। जिसमें बालिकाओं की सहभागिता पर विशेष जोर दिया जाएगा। कलेक्टर ने शिविर की तैयारी को  लेकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए। बैठक में जिला खेल अधिकारी मनोज धृतलहरे सहित जिले के ओलम्पिक एसोसिएशन के अध्यक्ष, सचिव एवं जिले में संचालित खेल संघों के पदाधिकारी, व्यायाम शिक्षकों एवं क्रीडा प्रभारी तथा वरिष्ठ खिलाड़ी ज़िला खेल संघ, खिलाड़ी और पीटीआई उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री क्षीरसागर ने कहा कि ग्रीष्म कालीन खेल प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने के लिए बालिकाओं को प्रोत्साहित करें। उनकी रुचि के अनुसार खेल का प्रशिक्षण दें। उन्होंने खेल एवं युवा कल्याण विभाग को आबंटित राशि से खेल सामग्री एवं स्पोर्ट्स किट्स खरीदने के निर्देश दिए, जिससे ब्लॉक लेवल पर  भी एक परिसंपत्ति के तौर पर खिलाड़ियों के लिए हमेशा उपलब्ध रहे। उन्होंने खिलाड़ियों को खेल सामग्री एवं स्पोर्ट्स किट्स प्रदाय किए। उन्होंने प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में कराते हुए बेहतर आयोजन संपन्न कराने कहा।

बताया गया कि ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर में सब जूनियर व जूनियर वर्ग के बालक एवं बालिकाओं को शामिल किया जाएगा। प्रातःकाल एवं संध्या सूर्यास्त होने के पश्चात दो-दो घंटे का प्रशिक्षण शिविर लगाया जाएगा जिसमे उपलब्ध संसाधन के आधार पर ओलंपिक में शामिल खेलों को सम्मिलित किया जाएगा।

महासमुंद: रजिस्टर्ड टैक्सी, ऑटो का परमिट अब जिला परिवहन कार्यालय में ही मिलेगा

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular