Wednesday, April 24, 2024
HomeAutoRenault की 5 नई कारें उड़ाएंगी दूसरों का गर्दा, कंपनी ने किया...

Renault की 5 नई कारें उड़ाएंगी दूसरों का गर्दा, कंपनी ने किया प्लान का खुलासा, ऑटो सेक्टर में मचेगी धूम

ऑटो सेक्टर में लगातार कारों के नए मॉडल प्रस्तुत किए जा रहे है। फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी Renault ने हाल ही में भारतीय बाजार में बिक्री बढ़ाने के लिए अपने मौजूदा लाइन-अप में कुछ अपडेट दिए हैं। कंपनी ने भारतीय ऑटोमोटिव बाजार के लिए अपनी अपकमिंग प्लान का भी खुलासा किया है, जिसमें Renault ने €3 बिलियन के मेगा निवेश का ऐलान किया है। इसका उपयोग देश में नए मॉडल को लाने और स्थानीयकरण को बढ़ाने और के लिए किए जाने की योजना है। Renault ने अगले 3 वर्षों में इंडियन मार्केट में 5 नई कारें और एसयूवी लॉन्च करने की घोषणा की है।

Next जनरेशन Renault काइगर, ट्राइबर

Renault Motors ने पुष्टि करते हुए कहा है कि वह Next जेनरेशन काइगर कॉम्पैक्ट SUV और ट्राइबर एमपीवी को पेश करेगी। इसे 2025-26 में लॉन्च किया जा सकता है। नए मॉडल Renault के सीएमएफ-ए मॉड्यूलर आर्किटेक्चर पर बेस्ड रहेंगे जो Renault की मौजूदा कारों के लिए भी इस्तेमाल होता है। बेहतर सुरक्षा के लिए इसके डिजाइन में परिवर्तन किया जा सकता है। नए मॉडल अपडेटेड स्टाइल और नए फीचर-लोडेड इंटीरियर के साथ आएंगे। दोनों मॉडलों में मौजूदा 1.0L 3-सिलेंडर NA पेट्रोल और 1.0L 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन पूर्व की तरह ही रहने की संभावना है।

न्यू Renault डस्टर 

Renault ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि थर्ड जेनरेशन न्यू डस्टर SUV 2025 में भारतीय बाजार में लॉन्च की जाएगी। इसके अलावा, SUV का 7-सीटर वर्जन भी 2025-26 तक देश में लॉन्च किया जाएगा। दोनों SUV Renault-निसान ज्वाइंट वेंचर के CMF-B मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होंगी, जो निसान की अपकमिंग मिड साइज SUV और 7-सीटर SUV के लिए भी इस्तेमाल होगा। नए मॉडलों में ADAS तकनीक सहित कई हाई-लेवल फीचर्स के साथ आधुनिक इंटीरियर मिलेगा।

इसे भी पढ़ें – भारत में लॉन्च हुई 3 सीटर इलेक्ट्रिक कार, जानिए फीचर्स के बारे में

वहीं , न्यू डस्टर एक नए 1.6L मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ आएगी, जो 140hp का कंबाइंड पावर आउटपुट जनरेट करने में सक्षम है। न्यू Renault डस्टर में माइल्ड हाइब्रिड तकनीक वाला 1.2L 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन भी मिल सकता है, जो AWD सिस्टम को भी सपोर्ट करेगा।

Renault क्विड EV

Renault साल 2026 में देश में नई इलेक्ट्रिक कार भी लॉन्च करेगी, नई क्विड EV इलेक्ट्रिक कार स्थानीय तौर पर निर्मित होने की उम्मीद है। इलेक्ट्रिक हैचबैक अपडेट CMF-A प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। यह एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक हैचबैक टाटा टिआगो EV, एमजी कॉमेट और सिट्रोएन eC3 से होगा।

इसे भी पढ़ें – Mahindra Scorpio N : महिंद्रा स्कार्पियो-एन के फीचर्स कम किए, अब इतनी होगी कीमत

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular