Thursday, July 18, 2024
HomeAutoRenault New EV: रेनॉ की नई स्पोर्टी लुक वाली इलेक्ट्रिक कार Alpine...

Renault New EV: रेनॉ की नई स्पोर्टी लुक वाली इलेक्ट्रिक कार Alpine A290 लॉन्च, 380 किलोमीटर की रेंज, इतनी है कीमत

WhatsApp GroupJoin

Renault New EV: रेनॉ ने 380 किलोमीटर की रेंज वाली नई इलेक्ट्रिक कार Alpine A290 को लॉन्च कर दिया है। बता दें कि कंपनी का अपने प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में सात कारें उतारने का प्लान है। रेनॉ की गाड़ियों की टक्कर चीन की कार निर्माता कंपनियों से होती है। रेनॉ सात प्रीमियम कारों के साथ मार्केट में अपना शेयर बढ़ाना चाहती है। अगले 6 से 7 सालों में रेनॉ इन सभी सात कारों को मार्केट में लॉन्च करेगी।

Alpine A290 हुई पेश

फ्रेंच कार निर्माता कंपनी रेनॉ ने इन सात प्रीमियम कारों में से पहली कार को बाजार में लॉन्च कर दिया है। इस नई कार का नाम Alpine A290 है। ये नई इलेक्ट्रिक हॉट-हैच नई रेनॉ 5 E-Tech पर आधारित है। इन नई सात कारों के सेगमेंट में Alpine A110 स्पोर्ट्स कार भी शामिल है।

Alpine A290 का पावरट्रेन

अल्पाइन A290 चार ट्रिम ऑप्शन्स के साथ आएगी। जिसमें दो अलग से पावर ब्रैकेट्स में भी विभाजित है। इसके फ्रंट में लगी इलेक्ट्रिक मोटर से GT और GT प्रीमियम 174 bhp की पावर मिलेगी और 284 Nm का टॉर्क जेनरेट होगा। वहीं GTS और GT परफॉर्मेंस 215 bhp की पावर देगी और 300 Nm का टॉर्क जेनरेट होगा। साथ ही  यह 6.4 सेकंड में ही 0 से 100 kmph की रफ्तार भी पड़ लेगी। वहीं अल्पाइन कार्स का दावा है कि इसमें 52 kWh की बैटरी लगी है, जो सिंगल चार्जिंग में 380 किलोमीटर की रेंज देगी।

Alpine A290 की खास बातें

Alpine A290 में लगा स्टीयरिंग व्हील फॉर्मूला 1 कार की तरह रहेगा। कार में थ्री-सीट लेआउट के साथ सेंट्रल ड्राइविंग पोजिशन मिलेगी। इस का डिजाइन स्पोर्टी लुक में है। इस कार में 10-इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन लगी मिल सकती है, यह ड्राइवर के डिजिटल गॉय क्लस्टर से जुड़ी हो सकती है। वहीं इसकी इंफोटेनमेंट स्क्रीन के साथ कई गूगल सर्विसेज भी दी गई हैं।

Alpine A290 की प्राइज?

इस कार में मोबाइल फोन के लिए वायरलेस चार्जिंग का भी फीचर मिलेगा। कार के इंटीरियर में हर चीज को ड्राइवर से कनेक्ट करते हुए लगाया गया है। इसमें फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील के साथ ही कॉकपिट है, जिसमें  Overtake बटन के साथ ही Recharge बटन भी साथ में दिया गया है, जिससे रीजेनेरेटिव ब्रेकिंग के लेवल को एडजस्ट किया जा सकता है। Alpine A290 की कीमत करीब 35 लाख रुपये हो सकती है।

यह भी पढ़ें – MG Motor ने दिया झटका, एमजी हेक्टर और हेक्टर प्लस की कीमत बढ़ाई

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular