Wednesday, April 24, 2024
HomeAutoRenault अपनी इस हैचबैक को इलेक्ट्रिक अवतार में वापस लाएगी, जानें इस...

Renault अपनी इस हैचबैक को इलेक्ट्रिक अवतार में वापस लाएगी, जानें इस प्रीमियम कार के शानदार फीचर्स का बारे में

कार कंपनी Renault ने अपनी एक पुरानी हैचबैक को इलेक्ट्रिक अवतार में लाने का प्लान बनाया है। कंपनी की 5 हैचबैक को फिर से इलेक्ट्रिक रूप में वापस लाएगी और इसे लेकर जानकारी कुछ ही दिनों में आने की संभावना है। नई Renualt 5 एक फुली इलेक्ट्रिक कार है और यह मिनी कूपर जैसी कारों को टक्कर देने वाली एक प्रीमियम हैचबैक मानी जाती है। एक्सटर्नल चार्ज इंडिकेटर इसके बोनट पर है और पीछे की स्टाइलिंग पॉपुलर Renualt 5 से मिलती जुलती है, जो 70 के दशक में फ्रांस में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक हुआ करती थी।

Renault 5 Electric : डिजाइन

मालूम हो कि कुछ समय पहले सामने आए कॉन्सेप्ट Renualt 5 की तुलना में, प्रोडक्शन स्पेक R5 के डिजाइन को बरकरार रखा गया है और यह एक 3 डोर हैचबैक है, जिसमें कॉन्सेप्ट के मुकाबले कम डिटेल्स को शामिल किया गया है। वहीं चार्जिंग पोर्ट व्हीलआर्च के साथ कार के किनारे स्थित है।

Renault 5 Electric बैटरी व इंटीरियर

न्यू Renualt 5 में एक 52kWh बैटरी पैक है और इसकी लंबाई 3.9 मीटर है और यह करीब नई मिनी कूपर के साइज की है। इसके इंटीरियर में डुअल स्क्रीन सेटअप और गूगल बेस्ड इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जबकि फैब्रिक इंटीरियर के साथ पुराने R5 से मिलते जुलते हैं। R5 एक प्रीमियम हैचबैक है और इसे सिर्फ ग्लोबल मार्केट में बेचा जाएगा जहां ऐसी कारें ज्यादा पसंद की जाती हैं। Renualt 5 भारतीय बाजार के लिए बहुत महंगी है लेकिन ग्लोबल लेवल पर, पुरानी कारों को इलेक्ट्रिक अवतार में वापस लाना लेटेस्ट ट्रेंड बना हुआ है।

आएंगी कई नई कारें

देश के लिए, Renualt कारों की एक नई लाइनअप तैयार कर रही है, जिसमें अगले साल आने वाली एक नई SUV, डस्टर और इसके 7 सीटर वेरिएंट के साथ-साथ हमारे बाजार के लिए एक मास मार्केट इलेक्ट्रिक कार भी शामिल है।वैसे कंपनी देश में ट्राइबर, काइगर और क्विड की बिक्री करती है।

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular