Rolls Royce Spectre EV: सबसे महंगी इलेक्ट्रिक कार भारत में लॉन्च, रोल्स रॉयस की धमाकेदार एंट्री, 530 KM की रेंज

Admin

Rolls Royce Spectre EV

Share this

Rolls Royce Spectre EV: लग्जरी कार निर्माता रोल्स रॉयस ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक (EV) कार स्पेक्टर के लॉन्च के साथ भारत के बाजार में ईवी सेगमेंट में धमाकेदार एंट्री कर दी है। रोल्स रॉयस ने इस ईवी की प्राइस 7.5 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है।

Rolls Royce Spectre EV:  पॉवरट्रेन 

इस लग्जरी इलेक्ट्रिक कार Spectre EV को पावर देने के लिए एक 102kWh बैटरी दी गई है। जो प्रत्येक एक्सल पर दो इलेक्ट्रिक मोटरों से जोड़ी गई हैं, यह 585bhp/900Nm का कंबाइंड आउटपुट जनरेट करने में सक्षम है। Rolls Royce Spectre EV में 195 किलोवाट का चार्जर दिया गया है यह महज 34 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। वहीं एक ऑप्शनल 50kW DC चार्जर भी है जिससे 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज करने में 95 मिनट का वक्त लगता है। रोल्स रॉयस के दावे के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक सेडान 530 किमी की रेंज देने में सक्षम है। Rolls Royce Spectre EV 4.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम है।

इसे भी पढ़ें  हार्ले-डेविडसन नहीं, 650cc की इस देशी बाइक का इंटरनेशनल वेब सीरीज में दिखेगा जलवा

Rolls Royce Spectre EV: प्लेटफार्म

Rolls Royce Spectre EV का वजन 2,890 केजी है, इसे ऑल-एल्युमीनियम स्पेसफ्रेम प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। बता दें कि इसी प्लेटफॉर्म पर मौजूदा Phantom, Cullinan और Ghost भी विकसित की गई हैं। Rolls Royce Spectre EV की लंबाई 5,475 mm  व चौड़ाई 2,017 mm है।

Rolls Royce Spectre EV
Rolls Royce Spectre EV (Photo-Social Media)

Rolls Royce Spectre EV: इंटीरियर

Rolls Royce Spectre EV कीनइंटीरियर की बात करें तो, यह वायरलेस मोबाइल कनेक्टिविटी, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल-टोन प्रीमियम इंटीरियर, दरवाजे और डैशबोर्ड पर इल्युमिनेटेड पैनल और अपहोल्स्ट्री और इंटीरियर पैनलों के लिए कस्टमाईज़ेशन ऑप्शंस की एक वाइड रेंज से लैस है।

इसे भी पढ़ें  Yamaha के लिए काल बनेगी Bajaj की नई Pulsar, कंपनी ने दिखाई झलक, धांसू लुक, मिलेंगे एडवांस फीचर्स

Rolls Royce Spectre इलेक्ट्रिक सेडान के इंटीरियर में रोल्स-रॉयस का नया सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म स्पिरिट शामिल किया गया है। ये एक ऐसा इंटरफेस है जिसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी मिलेगी, जिसके चलते गाड़ी के सभी फंक्शन्स कंट्रोल किए जा सकते हैं।

Rolls Royce Spectre EV कूप में एक चौड़ी फ्रंट ग्रिल और अल्ट्रा-स्लिम LED डेटाइम रनिंग लाइट्स (DRL), बोल्ड शोल्डर लाइन्स और ढलान वाली रूफ के साथ स्प्लिट हेडलैंप सेटअप के लिए एयरो-ट्यून्ड स्पिरिट ऑफ एक्स्टसी की facility मिलती है। 23 इंच के एयरो-ट्यून्ड पहिए, पीछे की ओर एक एयरोडायनामिक ग्लासहाउस और ज्वैलरी की तरह डिटेलिंग के साथ वर्टिकल टेललैंप्स इसे और प्रीमियम लुक देते हैं।

इसे भी पढ़ें- Mercedes-Benz की लग्जरी एसयूवी भारत में लॉन्च, 9 एयरबैग के साथ जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स, कीमत 1.32 करोड़ से शुरू, बुकिंग जारी


Share this