Royal Enfield Bullet 350: बुलेट अब 2 नए कलर ऑप्शन में लॉन्च, जानिए कितनी है इसकी कीमत

Admin

Royal Enfield Bullet 350

Share this

Royal Enfield Bullet 350 : दमदार बाइक्स बनाने रॉयल एनफील्ड ने हाल ही कई मॉडल लॉन्च किए हैं। लेकिन कंपनी की Bullet कई सालों से लोगों के जेहन में बसी हुई है। अब सूचना मिल रही है कि रॉयल एनफील्ड ने बुलेट 350 मॉडल को एक और खास अपडेट के साथ लेकर आई है।

दरअसल रॉयल एनफील्ड ने अपनी Bullet 350 को 2 नए पेंट स्कीम में लॉन्च किया है। अब यह बाइक मिलिट्री सिल्वरब्लैक और मिलिट्री सिल्वररेड रंग ऑप्शन में भी उपलब्ध होगी।

यहां बताना जरुरी होगा कि अगस्त 2023 में लॉन्च हुई, नई पीढ़ी की रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 तेजी से अपने सेगमेंट में अग्रणी बन गई है। कंपनी ने अब बुलेट के नए वेरिएंट को 1.79 लाख रुपये की (Ex-showroom) की कीमत पर लॉन्च किया है।

इस बाइक में पहले से 5 अन्य कलर ऑप्शन- मिलिट्री रेड, मिलिट्री ब्लैक, स्टैंडर्ड ब्लैक, स्टैंडर्ड मैरून और ब्लैक गोल्ड भी मिलते हैं। अब नई पेंट स्कीम के साथ, बुलेट सिल्वर पिनस्ट्रिप्स को हाथ से पेंट किया गया है।

Royal Enfield Bullet 350

इस कॉस्मेटिक अपडेट के बाद रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 (Royal Enfield Bullet 350) का लुक और अमेजिंग दिख रहा है। इसके अलावा मोटरसाइकिल में कोई अन्य बदलाव नहीं किया गया है। रॉयल एनफील्ड ब्लैक बुलेट 350 तीन वेरिएंट्स – मिलिट्री, स्टैंडर्ड और गोल्ड में भी उपलब्ध है।

इसे भी पढ़ें  Mercedes Benz India ने लॉन्च की जबरदस्त एसयूवी, 45 डिग्री की ढाल इसके लिए कुछ नहीं, जानना चाहेंगे क्या है रेट

कीमत

बता दें कि क्लासिक मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 1.74 लाख से 2.16 लाख रुपए तक है। बुलेट 350 को भी जे-प्लेटफ़ॉर्म पर बनाया गया है। इसमें सिंगल-पीस सीट और एक गोलाकार हैलोजन हेडलैंप मिलते हैं।

बाइक के फ्यूल टैंक पर मेटल से तैयार बुलेट 350 बैज दिया गया है। इसके अलावा एक डिजिटल एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट सभी वेरिएंट में दिए गए हैं। बाइक में साइड टूल बॉक्स कवर को जस का तस रखा गया है जिसमें मैटेलिक फेंडर और टियर ड्रॉप फ्यूल टैंक मिलता है। बुलेट 350 (Bullet 350) उसी 349cc, एयर-ऑयल कूल्ड इंजन द्वारा संचालित है जो एनफील्ड के क्लासिक 350, हंटर 350 और मीटियर 350 में होता जाता है।

इसे भी पढ़ें  होंडा अमेज और हुंडई ऑरा को टक्कर देने आएगी मारुति की ये न्यू जनरेशन मॉडल

फीचर्स

20 bhp की पावर और 27 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है। इसके अलावा प्राइमरी बैलेंसर शाफ्ट बाइक के कंपन को कम करता है। इस बाइक में एक एग्जॉस्ट नोट भी मिलता है। सस्पेंशन के लिए बाइक के फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क्स और रियर में ट्विन शॉक यूनिट मिलता है। ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक मिलते हैं। रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 (Royal Enfield Bullet 350) में वैरिएंट के आधार पर, डुअल और सिंगल-चैनल ABS ऑफर किए जाते हैं। नए मिलिट्री सिल्वरब्लैक और मिलिट्री सिल्वर रेड वेरिएंट सभी रॉयल एनफील्ड शोरूम में उपलब्ध हैं।

इसे भी पढ़ें – Jawa 350 Vs Royal Enfield Classic 350 Vs Honda CB350:  आपको कौन सी आएगी पसंद, जावा, रॉयल एनफील्ड, होंडा का स्पेसिफिकेशन


Share this