हार्ले-डेविडसन नहीं, 650cc की इस देशी बाइक का इंटरनेशनल वेब सीरीज में दिखेगा जलवा

Admin

royal enfield continental gt-650

Share this

ग्लोबल टू-व्हीलर ब्रांड्स हार्ले-डेविडसन, ट्रायम्फ और कावासाकी के बाइक पूरी दुनिया में छाए रहते हैं। कंपनियों की स्टाइलिश बाइक्स को हॉलीवुड की कई फिल्मों में एक्टर्स द्वारा चलाते हुआ भी देखा जा सकता है। लेकिन अब इन कंपनियों की लिस्ट में रॉयल एनफील्ड का नाम भी शामिल हो गया है। मिल रही जानकारी के मुताबिक रॉयल एनफील्ड की 650cc की पॉवरफुल बाइक जल्द ही आपको मार्वल स्टूडियो के नए वेब सीरीज एको (Echo) में देखने को मिलेगी।

पिछले दिनों डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर चल रहे वेब सीरीज ‘एको’ में इस बाइक को एक्ट्रेस लोपेज द्वारा चलाते हुए दिखाया गया है। रॉयल एनफील्ड की इस बाइक कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को फिल्म के अनुसार मॉडिफाई किया गया है। आइए जानें हैं इस वेबसीरीज सीरीज में कैसी लग रही है रॉयल एनफील्ड की ये दमदार बाइक।

इसे भी पढ़ें  रॉयल एनफील्ड लवर के लिए धमाकेदार खबर, इस साल लॉन्च होंगे ये दमदार बाइक्स

रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 – मॉडिफाइड की गई बाइक

रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को वेबसीरीज के लिए पूरी तरह मॉडिफाई किया गया है। इस नए सीरीज के टीजर में बाइक के सामने आते ही भारत के दर्शक इसकी जमकर सराहना कर रहे हैं। रॉयल एनफील्ड के फैन्स का ऐसा मानना है कि यह एक इंडियन टू-व्हीलर कंपनी के लिए गर्व की बात है कि उसकी बाइक इंटरनेशनल वेब सीरीज में फीचर की जा रही है। टीजर में दिख रही कॉन्टिनेंटल जीटी में नया हैंडल बार, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एग्जॉस्ट, फेंडर के अलावा बहुत कुछ मॉडिफाई किया गया है। बाइक में कई जगह गनमेटल और कॉपर पेंट का यूज किया गया है जिससे इस बाइक को दमदार लुक मिल रहा है।

इसे भी पढ़ें  GST Council Meet 2023: कार प्रेमियों को लगेगा झटका! SUV के बाद अब इन गाड़ियों पर लगेगा 22% सेस
royal enfield continental gt-650

650cc इंजन से लैस

रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 में दो सिलेंडर वाला 650cc इंजन लगाया गया है जो 48 bhp की पॉवर और 52.3 NM का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। वहीं बाइक में आगे 320 MM और पीछे 240 MM ब्रेक लगाया गया है। बेहतर ब्रेकिंग परफॉर्मेंस और राइडर की सेफ्टी के लिए बाइक को डुअल चैनल ABS से भी लैस किया गया है।

कीमत

भारत में रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 की कीमत 3.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

इसे भी पढ़ें-Royal Enfield Bullet 350: बुलेट अब 2 नए कलर ऑप्शन में लॉन्च, जानिए कितनी है इसकी कीमत


Share this