RPSC : लोक सेवा आयोग करेगा असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती, इन दिन से शुरू होंगे आवेदन, 40 साल वाले भी करें अप्लाई

Admin

Sarkari Naukari

Share this

RPSC Assistant Professor Recruitment 2024: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने विभिन्न विषयों के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इन पदों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया 22 जनवरी 2024 से शुरू होगी। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 21 फरवरी, 2024 तक है।

RPSC Recruitment 2024 आयुसीमा

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC Assistant Professor Recruitment 2024) की ओर से विभिन्न विषयों के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवारों को आयुसीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें  Bank Jobs : बैंक में नौकरी करने का मौका न गंवाएं, 635 पदों के लिए निकाली गई वैकेंसी, जल्द शुरू होंगे आवेदन

RPSC Recruitment 2024 आवेदन शुल्क

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की तरफ से विभिन्न विषयों के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य/अन्य राज्य के उम्मीदवारों को 600 रुपये, ओबीसी / बीसी 400 रुपये, एससी/एसटी 400 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा। वहीं सुधार शुल्क के रूप में 500 रुपये देना होगा। जिन उम्मीदवारों ने पहले ही ओटीआर शुल्क का भुगतान कर दिया है, उन्हें आवेदन शुल्क नहीं देना पड़ेगा।

RPSC Assistant Professor Recruitment 2024 शैक्षणिक योग्यता और पद संख्या

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC Assistant Professor Recruitment 2024) विभिन्न विषयों के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर के 200 पदों पर भर्ती की जानी है। इसके लिए उम्मीदवारों के पास नेट / एसएलईटी / सेट या पीएचडी के साथ संबंधित विषय में 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें  ONGC Recruitment 2024: ओएनजीसी में जूनियर कंसल्टेंट और एसोसिएट कंसल्टेंट के पदों पर भर्ती, 70 हजार सैलरी

इसे भी पढ़ें- ECIL में जूनियर टेक्निशियन की भर्ती, 1100 पोस्ट, अंतिम तारीख नजदीक, जल्द भरें आवेदन


Share this