Wednesday, April 24, 2024
HomeAstrologySaptahik Rashifal 17 March-23 March 2024, साप्ताहिक राशिफल रविवार 17 मार्च से...

Saptahik Rashifal 17 March-23 March 2024, साप्ताहिक राशिफल रविवार 17 मार्च से शनिवार 23 मार्च 2024

Saptahik Rashifal 17 March-23 March 2024, साप्ताहिक राशिफल रविवार 17 मार्च से शनिवार 23 मार्च 2024, Weekly Horoscope 17 March to 23 March 2024: जानें अपना इस हफ्ते का राशिफल

Saptahik Rashifal 17 March-23 March 2024

मेष साप्ताहिक राशिफल

शुभ : इस हफ्ते नवदम्पति फैमिली प्लानिंग करने का विचार बनायेंगे। कार्यक्षेत्र में नये मित्र बन सकते हैं। लोग आपकी मित्रता की मिसाल देंगे। मित्रों के साथ काफी अच्छा समय बितायेंगे। जॉब में किया गया बदलाव आपके लिये लाभकारी सिद्ध होगा। आप तात्कालिक निर्णय ले सकते हैं। उच्च तकनीक का प्रयोग सीख सकते हैं। प्रतिद्वन्दियों पर आप भारी पड़ेंगे। आपकी क्रियाशीलता में वृद्धि होगी। गुरुवार से शनिवार तक समय बहुत ही शुभ रहने वाला है।

अशुभ : सेहत का ध्यान रखें। व्यवसाय की दृष्टि से सप्ताह सामान्य रहेगा। अपने सिद्धान्तों और नियमों से आपको समझौता नहीं करना चाहिये। किसी महत्वपूर्ण वस्तु के खोने के भय रहेगा। योजनाओं को क्रियान्वित करने में परेशानी होगी। बुरे लोगों की संगत से आपको बचना चाहिये। पीठ पीछे बुराई करने वाले जातकों से दूर रहें। प्रेम सम्बन्धों में नीरसता महसूस कर सकते हैं। मजबूत शत्रुओं से आपको काफी सतर्क रहना चाहिये। रविवार और सोमवार थोड़े कठिन दिन हो सकते हैं।

समाधान: सामर्थ्य अनुसार ॐ नमो भगवते वासुदेवाय, मंत्र का जप करें।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

शुभ : यह पूरा सप्ताह आपको काफी कुछ सिखाने वाला है। लजीज भोजन का आनन्द उठा सकते हैं। लोग आपकी काफी प्रशन्सा करेंगे। जीवनसाथी के प्रति प्रेम गहरा होगा। आन्तरिक रूप से सुख की अनुभूति करेंगे। जॉब और कारोबार में स्थिरता रहेगी। आपको बड़ी ज़िम्मेदारी मिल सकती है। बुजुर्गों की सलाह आपके काफी काम आने वाली है। पुराने विवादों को निपटाने में सफलता मिलेगी। ऑनलाइन कारोबार से आपको लाभ मिलेगा। परिवार में प्रसन्नता का माहौल रहने वाला है। बुधवार और गुरुवार शुभ रहेंगे।

अशुभ : बिजनेस से जुड़े लोगों को अपनी टीम पर पूरी तरह से नियन्त्रण रखना होगा। जोखिम भरे निवेशों को लेकर जल्दबाज़ी न करें। अपनी भाषा को नियन्त्रित रखें। छोटी-छोटी बातों पर आपको क्रोध नहीं करना चाहिये। किसी को उपहार देने में आपको धन खर्च करना पड़ेगा। इलेक्ट्रॉनिक्स और गैजेट्स से जुड़े कारोबार में कुछ समस्या हो सकती है। अत्यधिक गर्म और गरिष्ठ भोजन का सेवन करने से बचें। पेट में जलन और गैस की समस्या होने की आशंका है। परिजनों का पूर्ण सहयोग नहीं मिलेगा। अपनी योग्यता पर भरोसा रखें। गुरुवार और शुक्रवार का दिन शुभ नहीं है।

समाधान: रविवार को छोड़कर सभी दिन पीपल के पेड़ पर जल चढ़ायें और चींटियों के लिये शक्कर रखें।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

शुभ : इस सप्ताह आपको करियर के क्षेत्र में बड़े मौके मिल सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत काफी अच्छी रहने वाली है। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन बहुत ही अच्छा होगा। आपकी मेहनत और टीम भावना की प्रशन्सा होगी। वरिष्ठ अधिकारियों और सहकर्मियों पर भरोसा बनाये रखें। जीवनसाथी के साथ आपकी समझ और विश्वास में बढ़ोत्तरी होगी। विवाह योग्य सन्तान के विवाह को लेकर काफी सक्रिय रहेंगे। शेयर या संपत्ति में निवेश करना उत्तम होगा। रविवार, सोमवार और शुक्रवार बेहद शुभ दिन होंगे। (Saptahik Rashifal 17 March-23 March 2024)

अशुभ: अपने स्वभाव और कार्यशैली में बदलाव लाना पड़ सकता है। आपको सेहत में लापरवाही करने से बचना चाहिये। हृदय रोगियों को खान-पान पर ध्यान देना पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में कुछ कठिन प्रोजेक्ट्स मिल सकते हैं। युवाओं को अपने भविष्य की चिन्ता रहेगी। सप्ताह मध्य में पिता की सेहत और व्यवहार को लेकर परेशानी हो सकती है। बुजुर्ग जातको को घुटनों में दर्द की शिकायत होने की आशंका है। विदेश यात्रा में बाधा हो सकती है।

समाधान: गाय को हरी घास खिलाएं।

कर्क साप्ताहिक राशिफल

शुभ: सामाजिक स्थिति में वृद्धि होगी। अल्प प्रयासों से कई महत्वपूर्ण काम बन जायेंगे। इसके कारण आपके शुभ चिन्तक आपकी सराहना करेंगे। बेरोजगार लोगों को नयी नौकरी मिल सकती है। नया स्टार्टअप इस सप्ताह शुरू कर सकते हैं। विदेशी कम्पनी में नौकरी कर रहे जातकों के लिये यह सप्ताह बहुत अनुकूल रहने वाला है। रुका हुआ धन वापस मिल सकता है। धार्मिक कार्यों के उद्देश्य से तीर्थ यात्रा कर सकते हैं। बुधवार और गुरुवार के दिन विशेष रूप से शुभ रहने वाले हैं।

अशुभ: रविवार को जरूरी सामान गुम हो सकता है। उपकरणों और महँगी वस्तुओं की खरीदारी सँभल कर या देख-समझकर करें। अपने सिद्धांतों से किसी प्रकार का समझौता न करें। नहीं तो बड़ी मान हानि का सामना करना पड़ेगा। अपनी मनोवृत्ति को सदैव सकारात्मक बनाये रखें। आँखों में जलन की शिकायत हो सकती है। दूसरों के बहकावे में आकर निर्णय न लें। रिश्तों में आ रही गलतफहमी दूर करें। पिता के साथ मनमुटाव हो सकता है। बच्चों को गलत आदतों से बचायें। किसी का अपमान न करें। सेहत का भी आपको विशेष ध्यान देना चाहिये।

समाधान: शिव पूजन करें।

सिंह साप्ताहिक राशिफल

शुभ: इस सप्ताह खरीददारी कर सकते हैं। रूका हुआ धन मिलने से आपके काम दोबारा से शुरू हो सकते हैं। अपनी महत्वाकांक्षाओं को लेकर योजना बना सकते हैं। दार्शनिक विचारों के प्रभाव में रहेंगे। पहले से बीमार चल रहे लोगों के स्वास्थ्य में सुधार आयेगा। परीक्षा में सफलता मिल सकती है। शेयर मार्केट में निवेश द्वारा भी आप काफी धन कमा सकते हैं। सन्तान के आचरण से गदगद रहेंगे। आप लोगों की दिल खोलकर मदद करेंगे। विवाह योग्य कन्याओं का विवाह तय हो सकता है। रविवार, सोमवार और शनिवार को नये शुभ कार्यों की शुरुआत कर सकते हैं। लोग आपके व्यक्तित्व से प्रभावित हो सकते हैं। (Saptahik Rashifal 17 March-23 March 2024)

अशुभ: नौकरी बदलने में आपको जल्दबाज़ी नहीं करनी चाहिये। पुराने लोन और कर्ज के कारण थोड़ी परेशानी होगी। काम का दबाव आपके मूड को खराब करेगा। चापलूस लोगों से आपको दूरी बनाकर रखना चाहिये। ये लोग आपका बड़ा नुकसान करवा सकते हैं। ज्यादा सिद्धान्तवादी होने के बजाय व्यवहारिक रहें। मौसम में बदलाव के कारण तेज सिर दर्द की समस्या हो सकती है। लम्बी दूरी की यात्रा के लिये सप्ताह शुभ नहीं है। बुधवार और गुरुवार का दिन स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से शुभ नहीं है।

समाधान: हनुमान जी का पूजन कर व घी का दिया जलाकर राम नाम का जपें।

कन्या साप्ताहिक राशिफल

शुभ: सप्ताह की शुरुआत में शुभ खबर मिलेगी। राजनीतिक लोगों से आपके सम्पर्क मजबूत होंगे। इस सप्ताह आप काफी रोमान्टिक मूड में रहने वाले हैं। प्रेम सम्बन्धों में प्रगाढ़ता आयेगी। परिवार को आप काफी समय देंगे। परिजनों के साथ आप यात्रा के लिये जा सकते हैं। व्यापार में क्लाइंट्स के साथ आपके सम्बन्ध मजबूत होंगे। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों की आय बढ़ सकती है। आयात-निर्यात से जुड़े कारोबारियों को लाभ मिलेगा। जीवनसाथी को आप काफी समय देंगे।

अशुभ: व्यवसाय में थोड़ी परेशानी आने की सम्भावना है। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। व्यर्थ के कार्यों में समय बर्बाद न करें। आपको अपनी क्षमता से अधिक काम नहीं करना चाहिये। इससे आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। लोहे के उपकरणों व सामान का सावधानी पूर्वक उपयोग करें। शरीर को पर्याप्त आराम दें। सरकारी नियमों का पालन करें। व्यवसाय में सहयोगियों के साथ परस्पर सामंजस्य में कमी के कारण व्यापार खराब हो सकता है। किसी विवाद में न पड़ें, इसका विशेष ध्यान रखें। शुक्रवार और शनिवार को आर्थिक नुकसान हो सकता है।

समाधान: पूजा-स्थल में हल्दी की गांठ रखकर उसकी पूजा करें।

तुला साप्ताहिक राशिफल

शुभ : इस सप्ताह आप यात्रा पर जा सकते हैं। मनचाहा काम करने का प्रयास करेंगे। अचानक धन लाभ होने से उत्साहित रहेंगे। पूरा सप्ताह आपके लिये बहुत ही शुभ रहेगा। आप घर के लिये काफी शॉपिंग भी कर सकते हैं। अपनी स्किल्स को विकसित करेंगे। अपने प्रोफेशन में बदलाव भी कर सकते हैं। कारोबार में आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी। ऑफिस में आपका प्रदर्शन बहुत ही अच्छा रहेगा। शेयर मार्केट से जुड़े लोग बड़ा निवेश कर सकते हैं। सोमवार से शुक्रवार तक का समय बहुत ही शुभ रहने वाला है।

अशुभ: रविवार के दिन थोड़े चिन्तित रहेंगे। करियर से जुड़ी कुछ अनिश्चितता हो सकती है। बॉस आपके ऊपर कुछ नाराज हो सकते हैं। इससे आप कुछ हीनता महसूस कर सकते हैं। धर्म-कर्म के प्रति अरुचि न होने दें। पार्टनरशिप वाले कार्यों में सहयोगियों से तालमेल बिताने में कठिनाई होगी। यदि किसी कोर्ट केस में फंसे हैं तो भी आपको विवेक से काम लेना चाहिये। आपको शनिवार के दिन लम्बी यात्रा नहीं करनी चाहिये। घर में पिता की सेहत का ध्यान रखें। छात्रों को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। (Saptahik Rashifal 17 March-23 March 2024)

समाधान: ‘देवी कवच’ का पाठ करें।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

शुभ: इस सप्ताह आप अपने किसी रुके हुए काम को पूरा कर सकते हैं। रियल एस्टेट से जुड़े कारोबारियों के लिये सप्ताह बहुत ही शानदार रहेगा। पहले की गयी मेहनत और निष्ठा का आपको इस सप्ताह परिणाम मिलेगा। व्यापार में अपेक्षा से अधिक लाभ मिलने से उत्साहित रहेंगे। किसी बड़े क्लाइंट के साथ अनुबन्ध हो सकता है। मौज-मस्ती व मनोरञ्जन में काफी रुचि लेंगे। बौद्धिक सूझबूझ के कारण आपको लाभ होगा। सप्ताह के अन्त में आप परिवार को समय देना पसन्द करेंगे।

अशुभ: आपको किसी महत्वपूर्ण निर्णय को लेकर कनफ्यूज कर सकता है। माता की सेहत का ध्यान रखें। मित्रों का व्यवहार कुछ स्वार्थी हो सकता है। जॉब में काम को लेकर कुछ अनिश्चितताओं का भी सामना करना पड़ेगा। यदि आपने उधार लिया है तो उसे चुकाने में कठिनाई होगी। बेवजह के खर्चों पर नियन्त्रण रखें। इस सप्ताह आपको चोट-खरोंच लग सकती है। निजी और पेशेवर जीवन के बीच सामन्जस्य बना कर रखना थोड़ा कठिन होगा।

समाधान: मां दुर्गा का पूजन करें।

धनु साप्ताहिक राशिफल

शुभ : आप इस सप्ताह ऊर्जावान महसूस करेंगे। रविवार को किसी प्रियजन से मुलाक़ात हो सकती है। धन की समस्या दूर होगी। अपने कारोबार का प्रमोशन या मार्केटिंग कर सकते हैं। अपनी नेतृत्व क्षमता और अनुभव से बड़ा मामला हल कर सकते हैं। नये रचनात्मक विचारों पर आप काफी काम करेंगे। पारिवारिक जीवन में शान्ति रहेगी। लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर लेंगे। विपरीत लिङ्ग के लोगों के प्रति आकर्षण रहेगा। जॉब में आपको मनचाहा स्थान परिवर्तन मिल सकता है। रविवार, सोमवार और शनिवार सबसे अच्छे दिन रहेंगे। (Saptahik Rashifal 17 March-23 March 2024)

अशुभ: जीवनसाथी को स्वास्थ्य परेशानी होने की सम्भावना है। अपने व्यवहार में आपको नरमी लाने की आवश्यकता है। किसी चिन्ता की वजह से नींद में खलल हो सकती है। इसके कारण आपका जीवनसाथी भी नाराज हो सकता है। कानूनी मामलों को लेकर लापरवाही न करें। नींद और दवाइयाँ समय पर अवश्य लें। विद्यार्थियों को अपने मनोबल में कमी नहीं आने देना चाहिये। किसी के आत्मसम्मान को ठेस न पहुँचायें। गृह कार्यों में आप काफी ध्यान देंगे। ज्योतिष और अन्य रहस्यमय विद्याओं की तरफ आपका रूझान बढ़ सकता है। बुधवार और शुक्रवार का दिन शुभ नहीं रहेगा। (Saptahik Rashifal 17 March-23 March 2024)

समाधान: हनुमान चालीसा पढ़ें।

मकर साप्ताहिक राशिफल

शुभ : निजी जॉब कर रहे लोगों के किसी उच्च पद पर स्थित होने के योग बन रहे हैं। शोध और अनुसन्धान से जुड़े कार्यों में अचानक सफलता मिल सकती है। प्रेमी जन के साथ घूमने-फिरने का समय मिलेगा। जीवनसाथी की सलाह से आपको लाभ होगा। उच्च अधिकारी आपके ज्ञान और योग्यता की परीक्षा ले सकते हैं। विदेश में रह रहे रिश्तेदारों और मित्रों से शुभ समाचार सुनने को मिल सकते हैं। कारोबार में आपको मेहनत के अनुरूप बेहतरीन परिणाम मिलेंगे। रविवार से मंगलवार तक का समय काफी शुभ रहेगा।

अशुभ : वैवाहिक जीवन में विवाद हो सकता है। घर में किसी विषय को लेकर बहसबाजी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में तय लक्ष्यों को पूरा करने का दबाव रहेगा। दूसरों के कार्यों में हस्तक्षेप न करें। लापरवाही के कारण पुराना रोग वापस उभर सकता है। तनाव और डिप्रेशन जैसी स्थिति से बचने के लिये नियमित योगाभ्यास करें। आपकी दिनचर्या कई कारणों से असन्तुलन हो सकता है। सप्ताह का उत्तरार्ध आपके लिये अच्छा नहीं रहेगा।

समाधान: विष्णु सहस्रनाम पाठ करें।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

शुभ: कार्यक्षेत्र में नये प्रयोग कर सकते हैं। सहकर्मियों के सहयोग से आपको कार्यों में काफी अच्छे परिणाम मिलेंगे। व्यावसायिक नीतियों का मूल्याङ्कन करना पड़ेगा। उच्च शिक्षा में बेहतरीन परिणाम मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको प्रशन्सा और आलोचना दोनों ही मिलेगी। कानूनी मामलों में आपको विजय मिलने की सम्भावना है। आपकी आय भी अचानक बढ़ सकती है। इस सात दिनों में आपकी दिनचर्या काफी अनुशासित रहेगी। मार्केटिंग से जुड़े कार्य में बड़ी सफलता मिल सकती है। बुधवार और शनिवार का दिन काफी शुभ रहने वाला है। (Saptahik Rashifal 17 March-23 March 2024)

अशुभ: कपट और छल से दूर रहें। नये कारोबारी समझौतों में दस्तावेजों का सावधानी पूर्वक अध्ययन करें। विचारशील होकर निर्णय करें। इससे बचने के लिये पर्याप्त मात्रा में जल का सेवन करें। जीवनसाथी आपसे कहीं घूमने चलने की जिद कर सकता है। लेकिन किसी कारणवश आपको यात्रा स्थगित करनी पड़ सकती है। आपको समय थोड़ी धीमी गति वाला महसूस भी होगा। रविवार और सोमवार का दिन थोड़ा कमजोर हो सकता है।

समाधान: पक्षियों के लिये छत पर जल रखें।

मीन साप्ताहिक राशिफल

शुभ : फैमिली प्लानिंग करने का विचार बनायेंगे। कार्यक्षेत्र में नये मित्र बन सकते हैं। लोग आपकी मित्रता की मिसाल देंगे। मित्रों के साथ काफी अच्छा समय बितायेंगे। जॉब में किया गया बदलाव आपके लिये लाभकारी सिद्ध होगा। आप तात्कालिक निर्णय ले सकते हैं। उच्च तकनीक का प्रयोग सीख सकते हैं। शत्रुओं पर आप भारी पड़ेंगे। आपकी क्रियाशीलता में वृद्धि होगी। गुरुवार से शनिवार तक समय बहुत ही शुभ रहने वाला है।

अशुभ : बच्चों की सेहत का ध्यान रखें। व्यवसाय की दृष्टि से सप्ताह सामान्य रहेगा। अपने सिद्धान्तों और नियमों से आपको समझौता नहीं करना चाहिये। किसी महत्वपूर्ण वस्तु के खोने के भय रहेगा। योजनाओं को क्रियान्वित करने में परेशानी होगी। बुरे लोगों की संगत से आपको बचना चाहिये। पीठ पीछे बुराई करने वाले जातकों से दूर रहें। प्रेम सम्बन्धों में नीरसता महसूस कर सकते हैं। मजबूत शत्रुओं से आपको काफी सतर्क रहना चाहिये। रविवार और सोमवार थोड़े कठिन दिन हो सकते हैं। (Saptahik Rashifal 17 March-23 March 2024)

समाधान: श्री गणेश पूजन करें।

सब्सक्राइब करें टेलीग्राम चैनल – क्लिक करें

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular