Tata का रास्ता रोकने Skoda लाएगी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार, 500 KM की रेंज, 8.5 सेकंड में पकड़ेगी 100 की रफ्तार, लॉन्च डेट सामने आई

Admin

Skoda Enyaq EV

Share this

Skoda Auto प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी है। इसकी गाड़ियां अपने स्टाइल और लुक के चलते ग्राहकों को काफी पसंद आती है।  Skoda को लेकर खबर आ रही है कि कंपनी 27 फरवरी, 2024 को भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Enyaq लॉन्च करने वाली है। बता दें कि, Skoda ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को हाल ही में हुए Bharat Mobility Expo में पेश किया था।

Skoda Enyaq EV : बैटरी, मोटर और रेंज

ग्लोबली Enyaq को 5 ट्रिम लेवल में पेश किया गया है हालांकि, भारत में Enyaq EV को 8 वेरिएंट में पेश किए जाने की संभावना है। ये 77 kWh बैटरी पैक से लैस है और 500 KM की WLTP दावा की गई रेंज प्रदान करती है। रियर-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित, Enyaq में 200 bhp का अधिकतम पावर आउटपुट और 310 Nm का पीक टॉर्क प्रदान करने वाली मोटर दिया जाएगा। जिससे 8.5 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटे की टॉप स्पीड निकाली जा सकती है।

इसे भी पढ़ें  Tata ने इस धमाकेदार कार का CNG वर्जन पेश किया, Voice कमांड से खुलेगा सनरूफ, Maruti के होश उड़े

Skoda Enyaq EV : फीचर्स

Skoda Enyaq EV कार में हुए बदलाव के बारे में जानकारी कंपनी ने बताया कि, इसे MEB प्लेटफॉर्म पर विकसित किया गया है, जो इसकी सिब्लिंग VW ID.4 भी साझा करती है। इसे भी निकट भविष्य में भारतीय बाजार के अंदर डेब्यू कराने का प्लान है। 2,765 मिमी के व्हीलबेस 4,648 मिमी की लंबाई 1,877 मिमी की चौड़ाई और 1,618 मिमी की ऊंचाई के साथ Skoda Enyaq एक बड़ा लेकिन कॉम्पैक्ट प्रोफाइल प्रदान करती है, जो स्कोडा की फ्लैगशिप एसयूवी, कोडियाक से अपने टू-रो कॉन्फिगरेशन के साथ अलग है।

इसे भी पढ़ें  Upcoming Bikes: मई में लॉन्च होगी दमदार और धांसू बाइक्स, मार्केट में आएगी सुनामी

Skoda Enyaq EV : डिजाइन

Skoda Enyaq EV की डिजाइन की बात करें, तो इसमें एल्युमिनेटेड ग्रिल, स्वेप्टबैक एलईडी हेडलैंप, कंट्रास्ट ब्लैक इंसर्ट और एयरो-इंस्पायर्ड अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसके अलावा ऑफर के लिए रैपअराउंड टू-पीस LED टेल लाइट्स, स्कोडा लेटरिंग और टेलगेट पर एक नंबर प्लेट रिसेस, इंटीग्रेटेड स्पॉइलर और एक शार्क-फिन एंटीना भी है।


Share this