Thursday, April 18, 2024
HomeChhattisgarhदुर्ग के कारोबारी के घर CBI की रेड से हड़कंप, अहम दस्तावेज...

दुर्ग के कारोबारी के घर CBI की रेड से हड़कंप, अहम दस्तावेज जलाए, रायपुर में फिर ED की कार्रवाई

दुर्ग/रायपुर. Chhattisgarh में शुक्रवार को  ED और CBI ने कारोबारियों के यहां रेड किया।  राजधानी रायपुर में ईडी के अधिकारियों ने कारोबारी के घर छापा मारा तो दुर्ग में कारोबारी सुरेश कोठारी और उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट श्रीपाल कोठारी के यहां CBI ने छापा मारा है। इधर सीबीआई की टीम को देखते हुए अहम दस्तावेज जलाने की सूचना भी है।

रायपुर के देवेंद्र नगर इलाके में ED के अधिकारियों ने एक घर में छापा मारा है। यह घर कारोबारी गुरु चरण होरा का बताया जा रहा है। टीम ने सुबह 5 बजे के आसपास घर में दाखिल होकर छानबीन शुरू की। ये कार्रवाई प्रदेश में 2000 करोड़ के शराब घोटाले से जुड़ी बताई जा रही है।

वहीं दुर्ग के पदमनाभपुर में सुबह 5:15 बजे CBI की टीम पहुंची। टीम द्वारा मिनी स्टेडियम के सामने कोठारी निवास और दफ्तर की जांच की जा रही है। घर के बाहर CRPF के जवानों को तैनात कर दिया गया है। सुबह जब सीबीआई की टीम सुरक्षा बल के साथ गेट पर पहुंची, तभी बड़ी मात्रा में अहम दस्तावेज जला दिए जाने की सूचना है। इसे देख CBI अधिकारियों ने तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी। फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई, लेकिन तब तक दस्तावेज जल  गए थे।

जानकारी के मुताबिक दुर्ग के सुरेश कोठारी, सिद्धार्थ कोठारी और CA श्रीपाल कोठारी के खिलाफ 420, 467, 468, 471, 406, 120 बी के तहत अपराध दर्ज किया गया था। यह मामला कोलकाता में दर्ज है। केस के मुताबिक साल 2005 में शिकायतकर्ता प्रकाश जयसवाल ने रजत बिल्डकॉन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के 40,000 शेयर खरीदे थे। इन शेयर्स की वर्तमान कीमत लगभग 54 करोड़ है। सुरेश कोठारी और उनके भाइयों पर जयसवाल के शेयर्स को धोखे से अपने नाम कर लेने का आरोप है।

छापा : 30 हजार वेतन पाने वाली लेडी इंजीनियर रहती है 40 कमरों के बंगले में, 50 कुत्ते, 60 गाय पाले, 30 लाख का टीवी बरामद

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular