Thursday, April 18, 2024
HomeChhattisgarhसूरज की तपिश ने पारा करीब 45 डिग्री तक चढ़ाया, Chhattisgarh में...

सूरज की तपिश ने पारा करीब 45 डिग्री तक चढ़ाया, Chhattisgarh में लू का अलर्ट

Chhattisgarh में रविवार से सूरज की तपिश ने पारा करीब 45 डिग्री तक चढ़ा दिया है। मौसम विभाग (Weather Department ) ने राजधानी रायपुर और बिलासपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में लू (Heat Wave) का अलर्ट जारी किया है। राज्य में तापमान 45 डिग्री के करीब पहुंच गया है। शुक्रवार को तिल्दा और सक्ती दोनों जगह 44.8 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान रिकॉर्ड किया गया। वहीं रायपुर का अधिकतम तापमान 42 डिग्री रहा। मौसम विभाग के अनुसार तापमान में 1 से 2 डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है। हालांकि रविवार को भी कई जिलों में शाम तक बारिश की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक 21 मई को बिलासपुर, मुंगेली, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर, बलौदाबाजार, दुर्ग और रायपुर में लू चलने की संभावना है। इसी तरह 22 मई को कोरबा, मुंगेली और बिलासपुर जिले में लू का अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विशेषज्ञ के अनुसार कि उत्तरी Chhattisgarh में उत्तर-पश्चिम से गर्म हवाएं आ रही हैं। इसलिए यहां अधिकतम तापमान में वृद्धि होने की संभावना है। जबकि दक्षिण Chhattisgarh में बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त हवा आने के कारण तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा।

CG : हाईवा और ट्रक के बीच भीषण टक्कर में दोनों वाहनों के ड्राइवरों और एक हेल्पर की मौत

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular