Sunday, May 19, 2024
HomeAutoमार्केट में लॉन्च हुई शानदार इलेक्ट्रिक बाइक, सिंगल चार्ज में 125 किमी...

मार्केट में लॉन्च हुई शानदार इलेक्ट्रिक बाइक, सिंगल चार्ज में 125 किमी की रेंज

Odysse Vader: इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्टार्टअप Odysse Electric ने आज बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक Odysse Vader को लॉन्च किया है. बेहतरीन लुक और दमदार बैटरी पैक से सजी ये देश की पहली बाइक है जिसमें 7-इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जो कि एंड्रॉय Display और गूगल मैप नेविगेशन के लिए इस्तेमाल किया जाएगा. इस बाइक को कंपनी ने 1,09,999 रुपये (Ex-shoroom, अहमदाबाद) की कीमत में लॉन्च किया है.

Odysse Vader कीमत mufl बल्कि कई मायनो में बेहद ख़ास है. रोजाना उपयोग के लिए ये इलेक्ट्रिक बाइक किफायती मानी जा रही है, कंपनी ने इसमें 18 लीटर की धारिता का स्टोरेज स्पेस दिया है. इसके अलावा ये बाइक कई अलग-अलग कलर में भी उपलब्ध है, जिसमें मिडनाइट ब्लू, फेयरी रेड, ग्लॉसी ब्लैक, वेनम ग्रीन और मिस्टी ग्रे कलर शामिल है.

Company ने इस बाइक में 3.7 kWh की क्षमता का लिथियम-ऑयन (lithium-ion) बैटरी का इस्तेमाल किया है जो कि 3 kW के इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा गया है. ये Electric Motor 6 bhp की पावर और 170 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. Company का दावा है कि ये बाइक सिंगल चार्ज में 125 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है और इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में महज 4 घंटे का वक्त लगता है.  इसकी टॉप स्पीड 85 किलोमीटर/घंटा है.

Company ने नई Odysse Vader के लॉन्च के साथ ही इसकी Official बुकिंग भी शुरू कर दी है. इच्छुक ग्राहक इस बाइक को कंपनी के अधिकृत डीलरशिप के माध्यम से महज 999 रुपये में बुकिंग कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि इस बाइक की डिलीवरी आगामी जुलाई महीने से शुरू की जाएगी, और इस बाइक के खरीददार Fame-2 सब्सिडी का भी लाभ उठा सकते हैं.

Vader का कर्ब वेट 128 किलोग्राम है, इसमें कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) और फ्रंट (240mm) और पिछले हिस्से में (220mm) का डिस्क ब्रेक दिया गया है. ये मोटरसाइकिल एंड्रॉइड ओएस के साथ 7 इंच के इंस्ट्रूमेंट पैनल के साथ आती है और इसे ऐप और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी द्वारा कंट्रोल किया जा सकता है. इसमें LED लाइटिंग और रीजनरेटिव ब्रेकिंग भी दिया गया है.

Kia EV9: एक बार चार्ज में 541 किमी की ड्राइविंग रेंज, फास्ट चार्जिंग, जानें इस दमदार इलेक्ट्रिक SUV के बारे में

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular