Sunday, May 19, 2024
HomeDeshकर्नाटक में CM पद को लेकर चल रहा सस्पेंस खत्म, सोनिया गांधी...

कर्नाटक में CM पद को लेकर चल रहा सस्पेंस खत्म, सोनिया गांधी की दखल के बाद सुलझा सियासी संकट

नई दिल्ली. कर्नाटक में सीएम पद को लेकर चल रही उठापटक खत्म हो गई है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मीडिया को बताया, कांग्रेस पार्टी ने सिद्धारमैया को सीएम बनाने का फैसला किया है। वहीं, डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम होंगे। राज्य में एक ही डिप्टी सीएम होगा। DK 2024 लोकसभा चुनाव तक कर्नाटक के प्रदेश अध्यक्ष बने रहेंगे। कर्नाटक से दिल्ली तक कई घटों तक चले मंथन और ताबड़तोड़ बैठकों के दौर के बाद CM पद के लिए सिद्धारमैया के नाम पर मुहर लगी।

बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी की दखल के बाद कर्नाटक का पूरा सियासी संकट सुलझ पाया। अब 20 मई को कर्नाटक में नई सरकार का गठन होगा।

कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में CM का चेहरा घोषित नहीं किया था। हालांकि, समय समय पर प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया सीएम पद के लिए अपनी अपनी दावेदारी पेश करते रहे। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जीत मिलने के बाद सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार ने CM बनने के लिए कोशिशें तेज कर दी थीं।

कर्नाटक चुनाव 2023 : BJP ने किया यूनिफार्म सिविल कोड का वादा, जानें और क्या-क्या हैं मैनिफेस्टो में

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular