Sunday, July 14, 2024
HomeDeshT20 World Cup 2024 : भारत की इंग्लैंड पर शानदार जीत, फाइनल...

T20 World Cup 2024 : भारत की इंग्लैंड पर शानदार जीत, फाइनल में साउथ अफ्रीका से होगी भिड़ंत, जानिए जीतने के 4 कारण

WhatsApp GroupJoin

नई दिल्‍ली. भारत की टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 (T20 World Cup 202) के फाइनल में अब साउथ अफ्रीका से 29 जून को भिड़ंत होगी। इससे पहले भारत ने इंग्लैंड को एक शानदार मैच में हरा दिया। बारिश से प्रभावित इस मैच के दौरान इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया, यही फैसला इंग्लैंड के लिए भारी पड़ गया।

कप्तान रोहित शर्मा ने इस मुश्किल पिच पर इंग्‍लैंड के कप्‍तान के गलत फैसले का भरपूर फायदा उठाया। टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करने हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। वहीं इंग्‍लैंड की टीम महज 16.4 ओवर की बैटिंग केवल 103 रन पर ऑलआउट हो गई। आइये यहां जानते हैं भारत के जीतने के 4 कारण-

रोहित शर्मा का अर्द्धशतक: टीम इंडिया ने स्टार प्लेयर विराट कोहली और ऋषभ पंत का विकेट सस्‍ते में गंवा दिया था। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा एक छोर पर डटे रहे, उन्होंने सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर लगतार रन बनाए। रोहित ने छह चौके और दो छक्‍कों की मदद से 39 गेंदों पर 57 रन का पारी खेली, जिसके चलते भारत की स्थिति मजबूत हो गई।

सूर्यकुमार यादव का अहम योगदान: रोहित शर्मा के साथ मिलकर बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव ने तीसरे विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी में अहम भूमिक निभाई। इस वजह से भारत 100 रन के पार पहुंच सका। सूर्यकुमार ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंदों पर 47 रन ठोक दिए। इस दौरान उन्होंने चार चौके और दो छक्‍के लगाए।

अक्षर पटेल का बेहतरीन प्रदर्शन: प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे अक्षर पटेल ने बैट और बॉल दोनों से अपना योगदान दिया। अंतिम ओवरों में उन्‍होंने एक छक्‍के की मदद से 6 गेंदों पर 10 रन बनाए और गेंदबाजी के दौरान चार ओवरों में 23 रन देकर तीन विकेट झटक लिए।

कुलदीप यादव की किफायती गेंदबाजी: बॉलर कुलदीप ने रन बचाते हुए शानदार  गेंदबाजी की। कुलदीप ने अपने चार ओवरों में सिर्फ 19 रन देते हुए तीन विकेट में झटके।

यह भी पढ़ें – दुश्मनों के छक्के छुड़ाएगा रुद्रएम-II, DRDO ने किया परीक्षण

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular