Tata Punch EV: टाटा ने शुरू की पंच ईवी की डिलीवरी, जानें कीमत और टोकन अमाउंट

Admin

Tata PunchEV

Share this

Tata Punch EV: टाटा मोटर्स ने देश में टाटा पंच ईवी की डिलीवरी शुरू कर दी है। बता दें कि हाल ही में भारत में पंच ईवी को 10.99 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च कर दिया गया है। इस इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग 21,000 रुपये के टोकन अमाउंट के साथ ऑनलाइन या आधिकारिक टाटा डीलरशिप के माध्यम से की जा सकती है। 

Tata Punch EV: वेरिएंट

Tata Punch EV 5 ट्रिम लेवल्स- स्मार्ट, स्मार्ट+, एडवेंचर, एम्पावर्ड और एम्पावर्ड+ और दो बैटरी पैक ऑप्शंस; 25kWh स्टैंडर्ड रेंज और 35kWh लॉन्ग रेंज में मिलती है। लॉन्ग रेंज वेरिएंट में ऑप्शनल 7.2kW AC फास्ट चार्जर का भी सपोर्ट मिलता है, जिसके लिए आपको अतिरिक्त 50,000 रुपये चुकाने होंगे, वहीं ग्राहकों को सनरूफ के लिए 50,000 रुपये अधिक खर्च करने होंगे।

Tata Punch EV: कीमत 

टाटा पंच ईवी स्टैंडर्ड रेंज (25kWh) 5 वेरिएंट्स में उपलब्ध है, जिनकी एक्स शोरूम कीमत 10.99 लाख रुपये से 13.29 लाख रुपये के बीच है, वहीं लॉन्ग रेंज (35kWh) वर्जन 3 वेरिएंट्स में उपलब्ध है, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 12.99 लाख रुपये से 14.49 लाख रुपये के बीच है।

इसे भी पढ़ें  कभी युवाओं की धड़कन रही Jawa ने भारत में अपनी Bikes के नए वेरिएंट को लॉन्च किया, जानें कीमत और फीचर्स

Tata Punch EV: पावरट्रेन

Tata Punch EV के दोनों वेरिएंट्स को फ्रंट-एक्सल माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर के साथ पेश किया गया है। 25kWh बैटरी पैक वाले स्टैंडर्ड वेरिएंट में एक बार चार्ज करने पर 315 किमी की रेंज मिलने का दावा किया गया है, इसमें लगा इलेक्ट्रिक मोटर 82PS पॉवर और 114Nm टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं लॉन्ग रेंज में 122PS और 190Nm का आऊटपुट मिलने के साथ ही इसमें एक बार चार्ज करने पर 421 किमी की रेंज मिलती है। Tata Punch EV को दो चार्जिंग ऑप्शंस के साथ लाया गया है, जिसमें एक स्टैंडर्ड 3.3kW वॉल बॉक्स चार्जर और एक ऑप्शनल 7.2kW फास्ट चार्जर शामिल है।

इसे भी पढ़ें  Honda की ये बाइक टेक्नोलॉजी बन सकती है गेम चेंजर, बदल जाएगा गियर बदलने का तरीका

Tata Punch EV को 50kW DC फास्ट चार्जिंग सिस्टम के साथ भी पेश किया गया है, जो 56 मिनट में बैटरी को 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज करता है। । यह ई-एसयूवी सिटी और स्पोर्ट जैसे दो ड्राइविंग मोड के साथ आती है, Tata Punch EV एसयूवी एक्टिव-ईवी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है ।

Tata Punch EV: फीचर्स

Tata Punch EV के फीचर्स की बात करें तो इस ईवी में वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10।25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, एक ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, लेदर सीट्स, एक एयर प्यूरीफायर, ऑटो हेडलैम्प, रेन सेंसिंग वाइपर, इलेक्ट्रिक सनरूफ, और अन्य कई फीचर्स दिए गए हैं।

इसे भी पढ़ें – अपकमिंग Tata Harrier EV की डिजाइन के बारे में जानें, इंटरनेट पर डिटेल्स हुई लीक


Share this