Tata का इंडियन मार्केट में इलेक्ट्रिक कार उतारने का दनादन प्लान, कर्व, हेरियर के बाद अब इस प्रीमियम लुक वाली EV की खबर आई, 500 KMPH की रेंज

Admin

Tata Sierra EV

Share this

देश की ऑटोमोबाइल इंडस्ट्रीज में Tata का नाम प्रमुखता से लिया जाता है। ये कंपनी पेट्रोल, डीजल के अलावा इलेक्ट्रिक वाहन भी तैयार करती है। वैसे भी लोगों का रूझान इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर बढ़ता जा रहा है। हाल ही में Tata मोटर्स ने भारतीय बाजार में 10.99 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर नई Punch EV लॉन्च की है। अब कंपनी इस साल के अंत से पहले कर्व और हैरियर कार सहित 2 नई EV लॉन्च करने की प्लान बना रही है। इस खबर के अलावा बड़ी जानकारी यह आ रही बै कि Tata Sierra EV 2025 में इंडियन मार्केट में आएगी।  हालांकि, इसका ICE मॉडल भी पेश किए जाने की संभावना है।

Tata Sierra EV – डिजाइन व लुक

Tata मोटर्स ने 2023 ऑटो एक्सपो में सिएरा कॉन्सेप्ट का 5 डोर वर्जन शोकेस किया था। दरअसल, नई Tata Sierra EV का डिजाइन पेटेंट पहले ही इंटरनेट पर लीक हो चुका है। नई लाइफस्टाइल SUV नई पंच ईवी वाले नए  Acti.ev  प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। यह प्लेटफ़ॉर्म अलग-अलग बॉडी स्टाइल और अलग-अलग साइज की गाड़ियों को सपोर्ट करता है। आने वाली कर्व और हैरियर ईवी भी इसी EV आर्किटेक्चर पर आधारित होंगी।

इसे भी पढ़ें  हार्ले की बॉबर लुक वाली बाइक बिखेरेगी जलवा, जानें कब होगी लॉन्च

यह भी पढ़ें – Mahindra की नई Thar का बजेगा डंका, मिलेंगे तगड़े फीचर्स, जानें इस एसयूवी के बारे में

लीक हुए पेटेंट डिजाइन से पता चलता है कि Tata Sierra EV में अधिकतर स्टाइलिंग डिटेल्स कॉन्सेप्ट से ही मिलते जुलते हैं। इसमें एक अग्रेसिव फ्रंट फेसिया है, जिसमें एक क्लोज्ड ग्रिल, एक बड़ा बम्पर मिलेगा। जो एलईडी हेडलैंप सेटअप, एक खास स्किड प्लेट और एक फुल वाइड एलईडी स्ट्रिप से लैस है। साइड प्रोफाइल में चौकोर व्हील आर्च और बॉडी के चारों ओर मोटी बॉडी क्लैडिंग के साथ बॉक्सी-स्टाइल है। इसमें फ्लश डोर हैंडल, सी और डी-पिलर्स के बीच बड़ा ग्लास एरिया और बड़े Aloy व्हील्स मिलेंगे।

Tata Sierra EV इंटीरियर

Tata सिएरा EV को एक प्रीमियम लाइफस्टाइल SUV के रूप में पेश किया जाएगा, जिसमें फीचर-लोडेड इंटीरियर मिलेगा। डैशबोर्ड लेआउट में इल्यूमिनेटेड लोगो के साथ ट्विन-स्पोक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, एक बड़ी फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल होगा। इलेक्ट्रिक SUV के दो सीटिंग कॉन्फ़िगरेशन के साथ आने की संभावना है; रियर बेंच सीट के साथ रेगुलर 5-सीटर और 4-सीटर लाउंज वेरिएंट मिलेगा। लाउंज वेरिएंट इलेक्ट्रिक एडजस्टमेंट फीचर के साथ पीछे की ओर खुलने वाली सीटों के साथ आएगी।

इसे भी पढ़ें  Honda की ये बाइक टेक्नोलॉजी बन सकती है गेम चेंजर, बदल जाएगा गियर बदलने का तरीका

Tata Sierra EV फीचर्स 

Tata सिएरा EV ADAS, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, एम्बिएंट मूड लाइटिंग और लाउंज वेरिएंट में पीछे बैठने वाले लोगों के लिए पर्सनल स्क्रीन सहित कई हाई क्वालिटी फीचर्स मिलने वाले हैं। हालांकि कंपनी ने इस EV स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि यह 60kWh बैटरी पैक के साथ आएगा। इसमें एक बार चार्ज करने पर यह लगभग 500 KMPH की रेंज मिलने की संभावना है। नई सिएरा EV में AWD सिस्टम की पेशकश के लिए डुअल-मोटर सेटअप मिलने की संभावना व्यक्त की गई है।

यह भी पढ़ें – Hyundai की लगेगी वॉट, Tata का बड़ा धमाका बड़े टच स्क्रीन से लैस स्टाइलिश कार की टेस्टिंग, मिलेगा पॉवरफुल इंजन


Share this