मार्केट में जड़ें मजबूत करने Tata का धांसू आइडिया, इन 2 Facelift को मिलेगा अपडेट, अब Hyundai का क्या होगा!

Admin

Tata Altroz

Share this

भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति को बेहतर बनाने और मजबूत करने के लिए Tata Motors अगले कुछ सालों में अलग-अलग सेगमेंट में कई नए मॉडलों को लाने का प्लान बना रही है। Tata इस योजना में फेसलिफ्ट, स्पेशल एडिशन, नई एसयूवी और ईवी शामिल हैं। बीते साल, कंपनी ने नेक्सन, नेक्सन ईवी, हैरियर और सफारी एसयूवी को लॉन्च किया था। वहीं साल 2024 के लिए अल्ट्रोज फेसलिफ्ट को लॉन्च होना है। इसके अलावा, Tata ने 2025 के लिए पंच फेसलिफ्ट की भी पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें-Upcoming Hyundai SUVs: हुंडई आने वाले महीनों में लॉन्च कर सकती है ये दो नई एसयूवी

Tata Altroz Facelift

साल 2019 में लॉन्च हुई Tata Altroz हैचबैक को मिड-लाइफ अपडेट मिलने वाला है। नए मॉडल में मामूली कॉस्मेटिक बदलाव के साथ और कई नए फीचर्स मिलने की संभावना है, Tata Altroz Facelift में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ एक बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (Infotainment System), एक फुल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस फोन चार्जिंग, सामने की सीट हवादार और 6 एयरबैग शामिल है। डिजाइन बदलाव Tata के लेटेस्ट कार डिजाइनों से इंस्पायर्ड होने की संभावना व्यक्त की गई है। इस साल, Tata अल्ट्रोज रेसर एडिशन पेश करेगी, जो Hyundai i20 N Line को टक्कर देगी। यह मॉडल Tata के नए 125bhp, 1.2L डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बो पेट्रोल इंजन से लैस होगा। जबकि Tata Altroz EV को 2025 में लॉन्च किया गया है।

Tata Altroz

Tata Punch Facelift

Tata Punch Facelift में अपडेटेड नेक्सन, हैरियर और सफारी एसयूवी में मिलने वाली कंपनी की नई डिजाइन लैंग्वेज मिलने संभावना है। साथ ही इसके फ्रंट हिस्से में महत्वपूर्ण डिजाइन बदलाव होने की संभावना है, जिसमें एक अपडेटेड ग्रिल, बम्पर और स्मूथ DRL शामिल हैं। कंपनी इस अपडेटेड मॉडल के साथ कई नए फीचर्स पेश कर सकती है। Tata Punch Facelift के पावरट्रेन में कोई खास बदलाव की उम्मीद नहीं है। नए Tata Punch Facelift में 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन ही मिलता रहेगा, जो मैनुअल और AMT गियरबॉक्स दोनों ऑप्शंस के साथ उपलब्ध है। इसके अलावा मौजूदा CNG ऑप्शन भी मौजूद रहेगा।

इसे भी पढ़ें  Mahindra XUV700 : अगले साल आने वाला है महिंद्रा एक्सयूवी700 का 6-सीटर वेरिएंट, शानदार फीचर्स मिलेंगे, जानें क्या है खास

यह भी पढ़ें – Renault की 5 नई कारें उड़ाएंगी दूसरों का गर्दा, कंपनी ने किया प्लान का खुलासा, ऑटो सेक्टर में मचेगी धूम


Share this