Wednesday, April 24, 2024
HomeAutoThar के दीवानों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, मार्केट में आएगी 5-Door...

Thar के दीवानों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, मार्केट में आएगी 5-Door इलेक्ट्रिक मॉडल, 400Km की जबरदस्त रेंज, जानें कीमत

Mahindra की गाड़ियों को लेकर लोगों में अलग ही क्रेज है और बात जब Thar की आती है तो इसे स्टेटस सिंबल में गिना जाता है। इसी बीच इसी Thar के दीवानों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। कंपनी इसके इलेक्ट्रिक मॉडल को मार्केट में लाने की तैयारी की जा रही है। Thar के इस इलेक्ट्रिक मॉडल को दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में हुए ग्लोबल फ्यूचर स्पेस इवेंट में लॉन्च किया गया था जिसमें इस नए मॉडल का नाम Thar.e है।

Mahindra Thar EV का मस्कुलर फ्रंट और 5-Door फीचर

Thar के इलेक्ट्रिक मॉडल का फ्रंट मस्कुलर होने वाला है। इसके फ्रंट पर ट्रिपल हॉरिजन्टल LED स्लैट्स पर कार का टाइटल Thar.e लिखा हुआ है। Thar के इस मॉडल में अलॉय व्हील लगाए गए हैं। स्टीयरिंग व्हील को कॉन्सेप्ट व्हील की तरह ही बरकरार रखा गया है। Thar के पिछले मॉडल्स में अब तक 3-Door फीचर को शामिल किया जा चुका है। वहीं, अब इलेक्ट्रिक Thar में 3-Door की जगह 5-Door फीचर को रखा जाने वाला है।

Mahindra Thar EV में मिलेगी बड़ी टचस्क्रीन

इलेक्ट्रिक Thar में एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है। साथ ही इसको पूरी तरह से डिजिटल उपकरण कंसोल से लैस किया गया है। इसका सेंटर कंसोल भी बेहद स्पेशल होने वाला है, जिसका ले-आउट बेहद क्लीन हो सकता है। Thar के इस मॉडल में ग्रीन कलर की सीट और विंडो एरिया भी बड़ा मिल सकता है।

Mahindra Thar EV: कब होगी लॉन्च?

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक Thar की कीमत 18 से 20 लाख रुपये के लगभग हो सकती है। वहीं इसके वेरिएंट के मुताबिक कीमत में बदलाव हो सकता है। कार के मार्केट में लॉन्च होने को लेकर अभी कोई तारीख तय नहीं की गई है  लेकिन, Thar के लवर इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Mahindra Thar EV ड्राइविंग रेंज?

Mahindra की इलेक्ट्रिक Thar एक बार की चार्जिंग में करीब 400Km की दूरी तय कर सकती है। लेकिन, अभी इसकी ड्राइविंग रेंज को लेकर कोई ऑफिशियल डिटेल्स सामने नहीं आई है।

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular