नई Creta Facelift गुलाबी शरारा जैसी छा गई लोगों के दिलोदिमाग में, ताबड़तोड़ बुकिंग, सिर पकड़ रहे मारुति-किआ

Admin

Hyundai-Creta-Facelift-2024

Share this

ऑटो सेक्टर में लगातार नई-नई गाड़ियां लॉन्च हो रही है। गाड़ियों में नए अपडेट भी पेश किए जा रहे हैं। इसी तरह हाल ही में बाजार में लॉन्च हुई हुंडई की नई Creta Facelift लोगों के दिलोदिमाग में छा गई है। इसे लेकर कंपनी ने खुलासा किया है कि SUV के पेट्रोल और ऑटोमेटिक वेरिएंट की बहुत डिमांड है, जो कुल बुकिंग का क्रमशः 55 प्रतिशत और 40 प्रतिशत है। वहीं, अब तक प्राप्त ऑर्डरों में से 45 प्रतिशत ऑर्डर डीजल वेरिएंट के हैं। नई Creta Facelift की अब तक 25,000 से ज्यादा बुकिंग हो चुकी है। अपने मजबूत SUV प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का लाभ उठाते हुए, हुंडई को उम्मीद है कि ये मॉडल 2024 में उसकी कुल बिक्री में 65 प्रतिशत का योगदान देगा।

नई Creta Facelift – कीमत व वेरिएंट

प्री-फेसलिफ्ट मॉडल की तुलना में, नई Creta Facelift के एंट्री-लेवल और टॉप-एंड वेरिएंट अब क्रमशः 13,000 रुपये और 80,000 रुपये ज्यादा महंगे हैं। अपडेटेड मॉडल लाइनअप में 19 वेरिएंट हैं और यह ग्राहकों के लिए 3 इंजन और 5 गियरबॉक्स ऑप्शंस में उपलब्ध है।

इसे भी पढ़ें  झक्कास! लग्जरी फीचर्स, Toyota लाएगी रोल्स रॉयस जैसी लुक वाली जबरदस्त SUV

अपडेटेड Creta Facelift के बाद जल्द आएगा इसका N-Line वेरिएंट

अपडेटेड नई Creta Facelift के बाद, हुंडई 2024 के मध्य तक इसके स्पोर्टियर एन लाइन एडिशन को पेश करने वाली है। किआ सेल्टोस के GTX+ और X लाइन वेरिएंट के साथ मुकाबला करने के लिए नई Creta एन लाइन 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन से लैस होगी और इसमें 7-स्पीड DCT और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन मिल सकता है। यह इंजन 160PS की पावर और 253Nm का टॉर्क आऊटपुट देने में सक्षम है। N-Line वेरिएंट में अंदर और बाहर दोनों तरफ खास ‘एन लाइन’ एलिमेंट होंगे, जो इसे रेगुलर Creta से अलग करते हैं।

इसे भी पढ़ें – 2024 Hyundai Creta facelift launched: लंबे इंतजार के बाद लॉन्च हुई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में 6 एयरबैग्स के साथ जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स के बारे

इसे भी पढ़ें  Honda NX500 Launch : होंडा ने लॉन्च की 471cc की लिक्विड कूल्ड ट्विन इंजन बाइक, जानें कब से होगी डिलीवर

2025 में आएगी Creta ईवी

हुंडई Creta के इलेक्ट्रिक मॉडल की भी टेस्टिंग चल रही है, जिसकी बिक्री 2025 की शुरुआत में शुरू होने की उम्मीद है, और इस साल यानी 2024 के अंत में इसे पेश किया जा सकता है। रिपोर्ट्स से पता चलता है कि यह ईवी LF Chem से प्राप्त 45kWh बैटरी पैक से लैस होगी। अपकमिंग मारुति सुजुकी eVX (48kWh और 60kWh) के लिए संभावित बैटरी पैक ऑप्शंस की तुलना में इस छोटी बैटरी को Creta EV में ग्लोबल-स्पेक कोना EV से लिए गए इलेक्ट्रिक मोटर (Electric Motor) से जोड़ा जाएगा।

इसे भी पढ़ें- मार्केट में जड़ें मजबूत करने Tata का धांसू आइडिया, इन 2 Facelift को मिलेगा अपडेट, अब Hyundai का क्या होगा!


Share this