इंतजार होगा खत्म! ये है Tata Punch EV की लॉन्चिंग डेट, 21 हजार देकर कराएं बुकिंग

Admin

Tata PunchEV

Share this

Tata Punch EV Launch Date: बहुप्रतीक्षित टाटा पंच ईवी की लॉन्चिंग जल्द होगी। देश में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट ने लोगों का कारों को देखने का नजरिया ही बदल डाला है। अब टाटा मोटर्स (Tata Motors) घरेलू बाजार में सबसे छोटी इलेक्ट्रिक एसयूवी (SUV), पंच ईवी के साथ सेगमेंट में एक बड़ी पारी शुरू करने जा रही है। यहां बता दें कि इस इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एसयूवी (SUV) की लॉन्चिंग 17 जनवरी 2024 को होगी। जिसकी बुकिंग की शुरुआत 21 हजार रुपये के टोकन अमाउंट के साथ पहले ही शुरू की जा चुकी है। Tata Punch EV चार वेरिएंट्स स्मार्ट, एडवेंचर, एम्पावर्ड और एम्पावर्ड+ में आएगी।  

Tata PunchEV

Tata Punch EV: डिज़ाइन

वाहन कंपनी ने पहले ही Tata Punch EV पहले ही झलक दिखाई है। यह टाटा के जेन-2 ईवी आर्किटेक्चर पर तैयार की गयी है, यह डिजाइन के मामले में नेक्सन फेसलिफ्ट (Nexon Facelift) से मिलती जुलती है।बंपर और ग्रिल का डिज़ाइन भी Nexon की तरफ इशारा करता है। वहीं खास फीचर्स में फ्रंट बम्पर में स्प्लिट एलईडी हेडलाइट्स, वर्टिकल स्ट्रेक्स के साथ नया निचला बंपर और एक सिल्वर फॉक्स स्किड प्लेट भी शामिल हैं। Tata Punch EV की एक और खास बात यह होगी कि, टाटा की इस पहली EV में फ्रंट-माउंटेड चार्जर होगा।

इसे भी पढ़ें  मौके का फायदा उठाएं! ये कंपनी दे रही अपनी इस कार पर 2.60 लाख तक का डिस्काउंट

Tata Punch EV:  रेंज

वैसे तो कंपनी ने अभी तक इसके पावरट्रेन की डिटेल नहीं बताई है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि, इन्हें स्टैंडर्ड और लॉन्ग रेंज 2 वेरिएंट में पेश किया जा सकता है। वहीं इसकी संभावित रेंज 300 से 375 किमी के बीच में हो सकती है। 

Tata Punch EV: संभावित कीमत

माना जा रहा है कि टाटा पंच ईवी (Tata Punch EV) का सीधा मुकाबला सिट्रोएन की eC3 से होगा। इसके चलते यह उम्मीद है कि, इसकी कीमत 11-13 लाख रुपये के बीच हो सकती है। 

इसे भी पढ़ें  माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक से लैस Maruti की Brezza हुई अपडेट, पहले से बेहतर माइलेज

इसे भी पढ़ें – 2024 में लॉन्च होगी टाटा की ये जानदार परफार्मेंस वाली कार, जानें फीचर्स के बारे में


Share this