Wednesday, April 24, 2024
HomeAutoकुछ महीनों में मार्केट में आएगी दुनिया की पहली CNG बाइक, जानें...

कुछ महीनों में मार्केट में आएगी दुनिया की पहली CNG बाइक, जानें क्या होगा इसका नाम

Bajaj Auto CNG Bike: बजाज ऑटो दुनिया की पहली CNG बाइक मार्केट में लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने हाल ही में ये अनाउंस किया कि इस साल जून में बजाज अपनी पहली CNG बाइक लॉन्च कर रही है। बजाज ने अपनी इस CNG बाइक को एक अलग नाम भी दे दिया है। बजाज अपने CNG मॉडल्स के लिए आने वाले समय में कंपनी का सब-ब्रांड भी ला सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एमडी राजीव बजाज अगले 5 साल के लिए कॉरपोरेट सोशल रेनपॉन्सबिलिटी में 5 हजार करोड़ के निवेश की बात कह रहे थे, इसी दौरान उन्होंने CNG बाइक के डेवलेपमेंट की बात को कंफर्म किया। इससे पहले चारपहिया और तीनपहिया वाहनों के कई CNG मॉडल और उनके वेरिएंट ग्लोबल और इंडियन मार्केट में देखने को मिल चुके हैं।

बजाज का शानदार प्रोजेक्ट

CNG मोटरसाइकिल बजाज के सबसे शानदार प्रोजेक्ट में से एक है। कंपनी पहले केवल CNG में थ्री-व्हीलर बनाने के बारे में जानी जाती थी, लेकिन CNG की तकनीक को टू-व्हीलर में तैयार करके, ऐसा करने वाली बजाज दुनिया की पहली कंपनी बनने वाली है। इस साल जून में इस CNG बाइक के लॉन्च होते ही यह दुनिया की पहली CNG बाइक बन जाएगी।

बजाज ऑटो की CNG बाइक का नाम

ऑटो कंपनी बजाज की इस CNG बाइक का नाम बजाज ब्रूजर (Bajaj Bruzer) होगा। इस बाइक में टेलपाइप एमीशन को कम किया गया है। वहीं 50 फीसदी कार्बन-डाइ-ऑक्साइड (CO2) के एमीशन को भी कम किया गया है। बजाज के CNG मॉडल में सेकंड स्टोरेज सिलेंडर भी होने वाला है। बजाज अपने CNG प्रोडक्ट्स के लिए एक नया सब-ब्रांड लाने पर भी विचार कर रही है। बजाज की इस CNG बाइक की कीमत पेट्रोल वेरिएंट से ज्यादा हो सकती है। इसका कारण मैनुफैक्चरिंग कॉस्ट का ज्यादा होना है।

सब्सक्राइब करें टेलीग्राम चैनल – क्लिक करें

Admin
Adminhttps://www.babapost.in
हम पाठकों को देश में हो रही घटनाओं से अवगत कराते हैं। इस वेब पोर्टल में आपको दैनिक समाचार, ऑटो जगत के समाचार, मनोरंजन संबंधी खबर, राशिफल, धर्म-कर्म से जुड़ी पुख्ता सूचना उपलब्ध कराई जाती है। babapost.in खबरों में स्वच्छता के नियमों का पालन करता है। इस वेब पोर्टल पर भ्रामक, अपुष्ट, सनसनी फैलाने वाली खबरों के प्रकाशन नहीं किया जाता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular